scriptRailway Update: आज हट गया इस रुट का ब्लॉक, पटरियों पर दौड़ेंगी ये स्पेशल ट्रेनें… तुरंत देखें लिस्ट | Railway Update: this route block removed today | Patrika News
रायपुर

Railway Update: आज हट गया इस रुट का ब्लॉक, पटरियों पर दौड़ेंगी ये स्पेशल ट्रेनें… तुरंत देखें लिस्ट

Railway Update: रेल मंडल में ब्लॉक चल रहा है। रेलवे द्वारा लिए गए 5 जुलाई तक के ब्लॉक से लगभग 100 से अधिक यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

रायपुरJun 20, 2024 / 08:31 am

Kanakdurga jha

Railway Update
Railway Update: दूसरी, तीसरी रेल लाइन के लिए ब्लॉक से हजारों से रेल यात्री गर्मी के दौरान परेशान है। अनूपपुर-कटनी रूट पर रहे ब्लॉक से 24 ट्रेनें है, परंतु अब यह ब्लॉक 20 समाप्त होने अफसरों के तीसरी चल जा रहा है। रेल अनुसार 13 जून से रेल लाइन के इंटर लॉकिंग का काम लगातार चला है। कई बार के ब्लॉक के बाद अब 97 किमी तीसरी लाइन तैयार होने जा इससे रही है। कनेक्टिविटी और ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी। ऐसे में यात्रियों का सुविधाजनक होगा।
यह भी पढ़ें

CG Train Cancelled: अब भोपाल रेलवे में बड़ा ब्लॉक, इस रुट की 50 ट्रेनें कैंसिल, कुछ की बदली तारीख… देखें लिस्ट

Railway Update: एक-एक कंफर्म टिकट के लिए मारामारी

सफर रिफंड लेने के लिए सबसे अधिक इंटरलाई भीड़ काउंटरों पर लग रही है। रेल 20 के पूर्ण अफसरों के अनुसार इस महीने के के बीच लगभग 17 दिनों के दौरान रायपुर रेल रेल लाइन पर ट्रेनें डिवीजन के रिजर्वेशन काउंटरों से करोड़ के लाख 86 हजार रुपए रिफंड करना पड़ा है। इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस सीजन में एक-एक कंफर्म टिकट के लिए मारामारी की स्थिति रहते हैं, ऐसे समय में हजारों रेल यात्रियों को दो से तीन महीने पहले का रिजर्वेशन कंफर्म टिकट का रिफंड लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। जरूरी काम होने पर भी ट्रेनें कैंसिल होने की वजह से यात्रा करने से वंचित होना पड़ा।

सात दिनों के ब्लॉक में 11 किलोमीटर का हुआ काम

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जून से मंडल के है। रेल के मध्य 165.52 किमी नई अनूपपुर-कटनी स्टेशनों विद्युतीकृत तीसरीलाइन का निर्माण किया जा रहा है। इस रेल लाइन पर 13 जून से जो ब्लॉक लिया गया, उसमें घुंघुटी एवं मुदरिया स्टेशनों के बीच 11 किमी रेल लाइन के तिहरीकरण कमीशनिंग के लिए मुदरिया स्टेशन में नानन कट का इंटरलाकिंग का काम कराया गया। अधिक 20 जून को दिनभर काम चलेगा। है। रेल इसके पूर्ण होने से अनूपपुर-कटनी हीने के के बीच लगभग 97 किमी तीसरी पुर रेल रेल लाइन पर ट्रेनें दौड़ने लगेंगी।

Railway Update: नागपुर, सिकंदराबाद और भोपाल लाइन पर भी ब्लॉक

गर्मी के इसी सीजन में 15 दिनों के दौरान कटनी रेलवे लाइन के साथ ही सिकंदराबाद रेलवे, नागपुर रेल चक्रधरपुर रेलवे और अब भोपाल। रेल मंडल में ब्लॉक चल रहा है। रेलवे द्वारा लिए गए 5 जुलाई तक के ब्लॉक से लगभग 100 से अधिक यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

Hindi News/ Raipur / Railway Update: आज हट गया इस रुट का ब्लॉक, पटरियों पर दौड़ेंगी ये स्पेशल ट्रेनें… तुरंत देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो