scriptACB ने रिश्वत लेते रायपुर की महिला इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ा, दहेज प्रताड़ना की FIR लिखने मांगे थे 50 हजार रुपए…बवाल | ACB caught Raipur's woman inspector taking bribe | Patrika News
रायपुर

ACB ने रिश्वत लेते रायपुर की महिला इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ा, दहेज प्रताड़ना की FIR लिखने मांगे थे 50 हजार रुपए…बवाल

ACB in Raipur Mahila Thana: रायपुर की महिला थाना प्रभारी वेदवती दरियो को शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।

रायपुरJul 07, 2024 / 07:38 am

Khyati Parihar

ACB
ACB in Raipur Mahila Thana: एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने दहेज का प्रकरण दर्ज करने की एवज में महिला से रिश्वत मांगने वाली रायपुर के महिला थाना प्रभारी वेदवती दरीयो को 20000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। तलाशी में उसके पास से रिश्वत की रकम बरामद की गई।
रायपुर के लोधीपारा निवासी महिला का विवाह गरियाबंद निवासी युवक के साथ हुआ था। विवाह के बाद दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर उसने रायपुर के महिला थाना में 4 महीने पहले शिकायत दर्ज कराई थी। जहां दोनों के बीच समझौता करने के लिए काउंसलिंग कराई गई थी। लेकिन, समझौता नहीं होने पर महिला ने दहेज प्रताड़ना के मामले में अपराध करने काउंसलर से संपर्क किया।
यह भी पढ़ें

ACB arrested ASI: एसीबी की टीम ने एएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, धारा बढ़ाने के बदले मांगे थे रुपए

उसने महिला थाना प्रभारी के पास शिकायत दर्ज करने उसे भेजा। लेकिन शिकायत दर्ज करने के नाम पर महिला थाना प्रभारी उसे लगातार चक्कर लगवाती रही। साथ ही एफआईआर दर्ज करने के लिए 50000 रुपए की रिश्वत मांगी। 35000 रुपए रुपए में सौदा तय होने के बाद वह महिला ने इसकी शिकायत एसीबी दफ्तर में कराई। जहां प्रकरण की जांच करने के बाद उक्त महिला को 20000 रुपए लेकर भेजा। महिला थाना प्रभारी ने रिश्वत की रकम लेने के बाद बकाया राशि बाद में लेकर आने को कहा।
ACB

ACB in Raipur Mahila Thana: पीड़ित महिला की शिकायत पर एसीबी की कार्रवाई

एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया महिला की शिकायत पर कार्रवाई की गई। महिला से पैसे लेने के बाद महिला इंस्पेक्टर के हाथ पर कैमिकल लगाया गया। जिसके बाद महिला थाना प्रभारी दरियो के हाथ में कलर आ गया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम थाना प्रभारी वेदवती दरियो का बयान लेने के बाद आगे की कार्रवाई कर रही है।

ACB: सरगुजा में घूस लेते पकड़ाए थे SDM

अंबिकापुर में 21 जून को एन्टी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सरगुजा जिले के उदयपुर ब्लॉक के SDM बीआर खांडे सहित 4 लोगों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। एन्टी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सभी को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। इस कार्रवाई से पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया था। बताया जा रहा है कि SDM बीआर खांडे, नगर सैनिक कविनाथ सिंह, सहायक रीडर धरमपाल दास, भृत्य अबीर राम को गिरफ्तार किया गया। इन सभी पर आरोप है कि ये जमीन संबंधित मामले में 50 हजार की रिश्वत ले रहे थे।

Hindi News/ Raipur / ACB ने रिश्वत लेते रायपुर की महिला इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ा, दहेज प्रताड़ना की FIR लिखने मांगे थे 50 हजार रुपए…बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो