scriptनेहरू मेडिकल कॉलेज में एमडी पीडियाट्रिक का प्रैक्टिकल खत्म, इस दिन जारी होगा रिजल्ट..देखें Details | Practical of MD Pediatrics ends, result today or tomorrow Raipur | Patrika News
रायपुर

नेहरू मेडिकल कॉलेज में एमडी पीडियाट्रिक का प्रैक्टिकल खत्म, इस दिन जारी होगा रिजल्ट..देखें Details

Raipur News: नेहरू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को एमडी पीडियाट्रिक का प्रेक्टिकल खत्म हो गया।

रायपुरNov 22, 2023 / 03:47 pm

Khyati Parihar

Practical of MD Pediatrics ends, result today or tomorrow Raipur

नेहरू मेडिकल कॉलेज में एमडी पीडियाट्रिक का प्रैक्टिकल खत्म, इस दिन जारी होगा रिजल्ट..देखें Details

रायपुर। Chhattisgarh News: नेहरू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को एमडी पीडियाट्रिक का प्रेक्टिकल खत्म हो गया। रिजल्ट बुधवार या गुरुवार को जारी होने की संभावना है। थ्योरी पेपर का मूल्यांकन नहीं कराया जाएगा। इसलिए रिजल्ट निकालने में कोई देरी नहीं होगी।
एमडी पीडियाट्रिक की परीक्षा में गड़बड़ी के बाद पं. दीनदयाल उपाध्याय हेल्थ साइंस एंड आयुष विवि ने जुलाई में एग्जाम रद्द कर दिया था। इससे नाराज परीक्षा में शामिल हुए छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाल ही में सिंगल के बाद डबल बेंच ने विवि के पक्ष में फैसला देते हुए छात्रों की याचिका खारिज कर दी। इसके बाद विवि ने सोमवार व मंगलवार को 11 पीजी छात्रों का प्रेक्टिकल कराया। इसके लिए दूसरे कॉलेज के एचओडी को इंटरनल नियुक्त किया था।
यह भी पढ़ें

झीरम कांड पर तकरार: रमन सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- BJP की सरकार बनने पर होगी न्यायिक जांच

प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ कि विवि ने एमडी की परीक्षा रद्द की थी। इससे काफी बवाल मचा। दरअसल एनएमसी व विवि के अधिनियम के अनुसार प्रेक्टिकल में एक दिन में केवल 8 छात्रों को शामिल किया जा सकता है। जबकि पीडियाट्रिक विभाग ने 11 छात्रों का प्रेक्टिकल एक दिन में ले लिया था। मामले की शिकायत सीएम व डिप्टी सीएम कार्यालय में भी हुई थी। इसके बाद विवि ने जांच कमेटी बनाई और कमेटी की रिपोर्ट पर परीक्षा रद्द करते हुए दोबारा प्रेक्टिकल कराने का निर्णय लिया था। इस पर कुछ छात्रों ने सवाल उठाते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

Hindi News/ Raipur / नेहरू मेडिकल कॉलेज में एमडी पीडियाट्रिक का प्रैक्टिकल खत्म, इस दिन जारी होगा रिजल्ट..देखें Details

ट्रेंडिंग वीडियो