scriptसड़क ही नहीं.. सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर, अब तक 163 स्टंटबाजों पर हुई कड़ी कार्रवाई | police keeping social media, strict action taken against 163 stuntmen | Patrika News
रायपुर

सड़क ही नहीं.. सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर, अब तक 163 स्टंटबाजों पर हुई कड़ी कार्रवाई

Traffic Police Action : जिले के छोटे डॉन और स्टंट करके खुद को कूल बताने वाले युवाओं पर रायपुर पुलिस सख्त हो गई है।

रायपुरSep 05, 2023 / 10:55 am

Kanakdurga jha

सड़क ही नहीं.. अब सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर, अब तक 163 स्टंटबाजों पर हुई कड़ी कार्रवाई

सड़क ही नहीं.. अब सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर, अब तक 163 स्टंटबाजों पर हुई कड़ी कार्रवाई

रायपुर। Traffic Police Action : जिले के छोटे डॉन और स्टंट करके खुद को कूल बताने वाले युवाओं पर रायपुर पुलिस सख्त हो गई है। तेज रफ्तार में गाड़ी दौड़ाकर खुद की और राहगीरों की जान आफत में डालने वाले। हथियारों के साथ फोटो सोशल मीडिया में डालकर सोशल मीडिया यूजर्स को दहशत में डालने वाले आरोपियों पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (एसीसीयू) ने एक्शन लिया है। एसीसीयू की टीम ने मार्च 2023 से अब तक सोशल मीडिया में वीडियो अपलोड करने वाले 163 यूजर्स को पकड़ा है।
यह भी पढ़ें : ये चोरी करना पड़ गया भारी… दो युवकों की हो गई मौत, इस हालत में शव देख लोगों के उड़े होश

पुलिस ने अपनाया आरोपियों का ट्रिक: आरोपियों का खौफ कम करने के लिए रायपुर पुलिस के अधिकारियों ने उन्हीं के पैटर्न को अपना लिया है। पुलिस अधिकारी आरोपियों को गिरफ्त में लेने के बाद उनका माफीनामा वाला वीडियो बनवाते हैं। इस वीडियो के आरोपियों के अकाउंट से सोशल मीडिया में अपलोड किया जाता है और फिर वायरल करवाया जाता है। इस तरह से आरोपी सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक शर्मसार होते हैं।
यह भी पढ़ें : पैसा दो और सरकारी नौकरी पाओ.. ऐसी बातों में आकर जनपद सदस्य के बेटे ने गंवाए 18.50 लाख रुपए

तीन टीम करती है मॉनिटरिंग

एसीसीयू की स्पेशल टीम में 10 सदस्य है। ये सदस्य तीन अलग-अलग शिफ्टों में सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग करते है। मॉनीटरिंग के दौरान यदि कुछ संदिग्ध वीडियो टीम के सदस्यों को दिखता है, तो तत्काल पुलिस अधिकारियों और निकटतम थाना को सूचना देकर आरोपियों पर एक्शन लिया जाता है उनके अकाउंट से वीडियो को डिलिट करवाकर माफीनामा वाला वीडियो अपलोड किया जाता है।
यह भी पढ़ें : जादू-टोना का शक… सोए हुए पति को उतारा मौत के घाट, जान बचाकर भागी पत्नी

हथियार के साथ वीडियो, कार्रवाई

आजाद चौक थाना क्षेत्र में पिछले दिनों समुदाय विशेष के जुलूस में कट्टा, चाकू और तलवार लिए कुछ युवकों का वीडियो वायरल हुआ। मामले की जानकारी पुलिस को हुई, तो रात भर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया और उन पर कार्रवाई की गई। आरोपियों का माफीनामा वाला वीडियो भी सोशल मीडिया में पुलिस ने अपलोड कराया।
स्टंट वीडियो पर पुलिस का एक्शन

नया रायपुर में बाइक में स्टंट करने वाले पांच युवकों का वीडियो वायरल हुआ। पुलिस टीम ने वीडियो की जांच की और वीडियो के आधार पर आरोपियों को पकड़कर मोटर वीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की है। बाइकर का माफीनामा वाला वीडियो भी पुलिस ने उनके अकाउंट से अपलोड कराया है।
यह भी पढ़ें : 11 हाथियों के दल ने शहर में मचाया आतंक… कुचलकर महिला की मौत, लोगों में दहशत

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक जांच की जा रही है। गलत वीडियो अपलोड करके माहौल बिगाड़ने वाले 163 आरोपियों पर सात महीने में कार्रवाई की है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
-गिरीश तिवारी, प्रभारी, एसीसीयू

Hindi News/ Raipur / सड़क ही नहीं.. सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर, अब तक 163 स्टंटबाजों पर हुई कड़ी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो