scriptछत्तीसगढ़ के पेंशनर्स को बड़ी सौगात, मिलेगा 4 प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश | Pensioners of Chhattisgarh will get increased dearness allowance | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स को बड़ी सौगात, मिलेगा 4 प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

DA Hike of Pensioners : छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त विभाग ने इसके लिए आज आदेश जारी कर दिया है।

रायपुरAug 31, 2023 / 06:56 pm

चंदू निर्मलकर

da_hike.jpg
रायपुर। DA Hike of Pensioners : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स अधिकारी-कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त विभाग ने इसके लिए आज आदेश जारी कर दिया है।
DA Hike of Pensioners : सातवें वेतनमान में मूल पेंशन/परिवार पेंशन के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की गई है। यह लाभ इसी जुलाई महीने की पहली तारीख से मिलेगा। इस वृद्धि के पश्चात अब महंगाई राहत 42 प्रतिशत हो गई है। इसके साथ ही छठवें वेतनमान के मूल पेंशन/ परिवार पेंशन पाने वाले पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 9 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। यह लाभ भी इसी साल के जुलाई महीने की पहली तारीख से मिलेगा। इस वृद्धि के साथ ही महंगाई राहत में कुल वृद्धि 221 प्रतिशत हो गई है।
DA Hike of Pensioners : उल्लेखनीय है कि पेंशनर्स की महंगाई राहत के संबंध में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों की स्वीकृति आवश्यक होती है। इस संबंध में स्वीकृति जल्द प्रदान करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा था। इसके बाद जैसे ही स्वीकृति प्राप्त हुई। महंगाई राहत में वृद्धि का लाभ पेंशनर्स को प्रदान करने का अविलंब निर्णय लिया गया।

Hindi News / Raipur / छत्तीसगढ़ के पेंशनर्स को बड़ी सौगात, मिलेगा 4 प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो