scriptहजारों यात्रियों को मिली बड़ी राहत… निगम के हाथों हुई पार्किंग की जिम्मेदारी, अवैध वसूली और दादागिरी अब खत्म | parking responsibility now under in nigam, Illegal extortion over now | Patrika News
रायपुर

हजारों यात्रियों को मिली बड़ी राहत… निगम के हाथों हुई पार्किंग की जिम्मेदारी, अवैध वसूली और दादागिरी अब खत्म

CG Parking Rules : राजधानी के सबसे बड़े नए बस टर्मिनल की पार्किंग में आए दिन अवैध वसूली और दादागिरी खत्म करने के लिए अब निगम खुद पार्किंग का संचालन करेगा।

रायपुरJan 02, 2024 / 01:07 pm

Kanakdurga jha

bus_stand_parking_.jpg
Chhattisgarh Nagar Nigam : राजधानी के सबसे बड़े नए बस टर्मिनल की पार्किंग में आए दिन अवैध वसूली और दादागिरी खत्म करने के लिए अब निगम खुद पार्किंग का संचालन करेगा। यदि वहां तैनात कर्मी आने-जाने वाले लोगों से वाहन पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली करेंगे तो शिकायत मिलने पर तुरंत जोन-6 के अधिकारी कार्रवाई करेंगे। अभी तक शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती थी। इसलिए पार्किंग ठेकेदार के हौंसले बुलंद थे।
यह भी पढ़ें

Weather Update : तापमान में हुआ बड़ा बदलाव ! बारिश होगी या बढ़ेगी ठंड ?… देखें मौसम विभाग की भविष्यवाणी



नए बस टर्मिनल से कई शहरों के बीच बसों का संचालन होता है, लेकिन व्यवस्था बदतर होने के कारण हर दिन लोग परेशान होते थे। लोगों को पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारियों के दुर्व्यवहार और अवैध वसूली का शिकार होना पड़ता था, लेकिन अब नए साल में हजारों यात्रियों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। क्योंकि नए बस स्टैंड के पार्किंग का ठेका खत्म हो गया है। इसलिए निगम प्रशासन द्वारा जब तक आगे की प्रक्रिया तय नहीं कर लेता है, तब तक जोन का अमला खुद संचालित करेगा व बस में बैठाने और अपने परिचितों, परिजनों को लेने जाने वाले लोगों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Naxal Attack : नक्सली मुठभेड़ में 6 महीने के मासूम को लगी गोली, मौत

महिला समूह को ठेका पर नहीं हुआ फैसला

बस स्टैंड की पार्किंग में गुंडागर्दी खत्म करने के लिए पिछले छह महीने से बातें की जाती रहीं, परंतु व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह भी दावा किया गया कि महिला समूह को पार्किंग की जिम्मेदारी देने से व्यवस्था सुधर जाएगी, परंतु उस पर कोई फैसला नहीं हुआ।

Hindi News/ Raipur / हजारों यात्रियों को मिली बड़ी राहत… निगम के हाथों हुई पार्किंग की जिम्मेदारी, अवैध वसूली और दादागिरी अब खत्म

ट्रेंडिंग वीडियो