scriptस्कूल बंद करने पर पालकों ने घेरा डीईओ ऑफिस, प्रबंधन को नोटिस | Parents surrounded DEO office on closure of school | Patrika News
रायपुर

स्कूल बंद करने पर पालकों ने घेरा डीईओ ऑफिस, प्रबंधन को नोटिस

CG Raipur News : रायपुर के श्रीनगर इलाके में ड्रीम इंडिया के नाम से स्कूल संचालन करने वाले प्रबंधन ने पालकों और जिला शिक्षा अधिकारी को सूचना दिए बिना स्कूल बंद कर दिया।

रायपुरJul 01, 2023 / 11:33 am

Kanakdurga jha

स्कूल बंद करने पर पालकों ने घेरा डीईओ ऑफिस, प्रबंधन को नोटिस

स्कूल बंद करने पर पालकों ने घेरा डीईओ ऑफिस, प्रबंधन को नोटिस

CG Raipur News : रायपुर के श्रीनगर इलाके में ड्रीम इंडिया के नाम से स्कूल संचालन करने वाले प्रबंधन ने पालकों और जिला शिक्षा अधिकारी को सूचना दिए बिना स्कूल बंद कर दिया। स्कूल प्रबंधन की इस मनमानी से आरटीई के माध्यम से प्रवेश लेने वाले 910 बच्चे अब शिक्षा लेने के लिए परेशान हो रहे हैं। अपने बच्चों की परेशानी देखकर पालकों ने शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव कर दिया। पालकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करने और बच्चों को प्रवेश देने की मांग की। पालकों का आक्रोश देखकर जिला शिक्षा अधिकारी ने ड्रीम इंडिया स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी किया है। स्कूल कौन चला रहा था? इसमें सदस्य कौन-कौन लोग थे? अब इसका पता लगाने में डीईओ कार्यालय के कर्मचारी जुटे हुए हैं।
यह भी पढ़ी : जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क में बनेंगी 2000 दुकानें, 10 हजार को मिलेगा रोजगार

श्रीनगर इलाके में संचालित था स्कूल

श्रीनगर इलाके के जिस परिसर में ड्रीम इंडिया स्कूल संचालित है। वहां पर अब क्योरो स्कूल का संचालन हो रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सूत्रों की मानें तो इस स्कूल प्रबंधन ने अब तक मान्यता की प्रक्रिया के लिए आवेदन नहीं किया है। डिस्काउंट पर इस स्कूल का प्रबंधन बच्चों को सुविधाएं भी दे रहा है। स्कूल की मान्यता को लेकर जब विभागीय अधिकारियों से पत्रिका टीम ने चर्चा की, तो उन्होंने जांच कराने और स्कूल प्रबंधन से पत्राचार करने की बात कही है।
यह भी पढ़ी : 19 साल बाद सावन में 2 महीने तक चलेगी कांवड़ यात्रा, 8 सोमवार पड़ेंगे

ड्रीम इंडिया स्कूल प्रबंधन ने बिना सूचना दिए स्कूल बंद किया है। पालकों के माध्यम से जब शिकायत मिली तो जांच के दौरान इस बात का पता चला है। स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी किया जाएगा और मान्यता नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
– आरएल ठाकुर, जिला शिक्षा अधिकारी

Hindi News/ Raipur / स्कूल बंद करने पर पालकों ने घेरा डीईओ ऑफिस, प्रबंधन को नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो