scriptहर-हर महादेव से गूंज रहे शिवालय, दर्शन करने जत्थे में निकले श्रद्धालु | Pagoda resonating with Har Har Mahadev | Patrika News
रायपुर

हर-हर महादेव से गूंज रहे शिवालय, दर्शन करने जत्थे में निकले श्रद्धालु

CG Raipur News : भगवान शिव का अभिषेक, पूजन के लिए विशेष सावन मास में शिवालय हर-हर महादेव के जयकारे से गुंजित हैं।

रायपुरJul 09, 2023 / 10:32 am

Kanakdurga jha

हर-हर महादेव से गूंज रहे शिवालय, दर्शन करने जत्थे में निकले श्रद्धालु

हर-हर महादेव से गूंज रहे शिवालय, दर्शन करने जत्थे में निकले श्रद्धालु

CG Raipur News : भगवान शिव का अभिषेक, पूजन के लिए विशेष सावन मास में शिवालय हर-हर महादेव के जयकारे से गुंजित हैं। सुबह से दोपहर और शाम के समय श्रद्धालुओं का तांता लग रहा है। भोलेबाबा का जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक कर सुख-शांति, समृद्धि की कामना के लिए श्रद्धालु हाथों में जल लिए पहुंच रहे हैं। सावन के पहले सोमवार से पहले अमरनाथ बाबा और बाबा वैद्यनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालु जत्थे में ट्रेनों से रवाना हो रहे हैं। शनिवार को पूर्व सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा अनेकों कावड़ियों के साथ रायपुर से बाबा वैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हुए। विश्वकर्मा 17 सालों से कांवड़ यात्रा पर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि झारखंड पहुंचकर सुल्तानगंज में जल भरेंगे और लगभग 110 किलोमीटर की यात्रा तय कर बाबा के धाम पहुंचेंगे।
यह भी पढ़ें

कोई सुधार नहीं, यात्रियों को रुला रहा रेलवे, देरी के वजह से ‘आजाद हिंद’ रद्द

सर्वब्राह्मण समाज की कांवड़ यात्रा आज

सर्व ब्राह्मण समाज तथा बेटी बचाओ मंच के अध्यक्ष ललित मिश्रा के नेतृत्व में रविवार को सैकड़ों कावड़िए सुबह 10.30 बजे हटकेश्वर महादेव का जलाभिषेक करने निकलेंगे। बाजेगाजे के साथ श्रद्धालु बुढ़ेश्वर महादेव मंदिर के पास जुटेंगे और तालाब में जलभर कर महादेवघाट के लिए बोल बम के जयकारे लगाते हुए रवाना होंगे।
पंडित महेश पांडेय ने बताया कि बुढ़ेश्वर महादेव मंदिर में सैकड़ों श्रद्धालु जलाभिषेक, पूजन-अर्चना करने पहुंच रहे हैं। अमरनाथ यात्रा पर दो जत्था रवाना हो चुका है। एक शिवभक्त विनोद वोरा ने यहां भगवान शिव का अभिषेक पूजन कर जयकारे के बीच मोटरसाइकिल से बाबा बर्फानी का दर्शन करने निकला है। उनकी यात्रा की मंगल कामना करते हुए तिलक और जयकारे के बीच रवाना किया गया।
सर्वब्राह्मण समाज की कांवड़ यात्रा आज

Hindi News / Raipur / हर-हर महादेव से गूंज रहे शिवालय, दर्शन करने जत्थे में निकले श्रद्धालु

ट्रेंडिंग वीडियो