scriptCG Weather News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी, अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी… | Once again warning of heavy rain in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

CG Weather News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी, अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी…

CG Weather News: रायपुर समेत कई जिलों में रात का मौसम ठंडा रहा। बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड की ओर आगे बढ़ रहा है।

रायपुरSep 17, 2024 / 09:40 am

Love Sonkar

CG Weather News
CG Weather News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से भारी बारिश की चेतावनी है। अगले 3 घंटों के लिए बलरामपुर, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, सरगुजा के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। (CG Weather News) मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में ऑरेंज और कोरिया, मुंगेली जिले में यलो अलर्ट है। यहां भारी बारिश हो सकती है।
CG Weather News: छत्तीसगढ़ के 5 जिलों में 2 दिन तक होगी बारिश, अलर्ट जारी…

प्रदेश में सोमवार रात से ही मौसम बदला हुआ है। कई इलाकों में बारिश हुई जिससे रायपुर समेत कई जिलों में रात का मौसम ठंडा रहा। बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड की ओर आगे बढ़ रहा है।(CG Weather News) जिसका असर प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिल रहा है। रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवाएं चल रही हैं।

CG Weather News: इस जिले में हुई सबसे अधिक बारिश

सोमवार को राज्य में मानसून की सक्रियता सामान्य रही। सबसे अधिक बारिश बलरामपुर जिले के रामचन्द्रपुर में 150 मिमी रिकॉर्ड की गई। 3 स्थानों पर अति भारी और 6 जगहों पर भारी बारिश रिकार्ड की गई। बिलासपुर जिले में मानसूनी सिस्टम सक्रिय है। जिले में आज भी गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं सोमवार को दिनभर मौसम खुशनुमा रहा। रिमझिम बारिश और बदली के वातावरण के बीच शाम को अच्छी बारिश हुई, जिससे गर्मी और उमस से लोगों को काफी राहत मिली।

CG Weather News: मानसून की विदाई को अभी 13 दिन बाकी

छत्तीसगढ़ में 1 जून से 16 सितंबर तक 1139.7 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। मानसून सीजन (1 जून से 30 सितंबर) के दौरान औसत 1143 मिमी बारिश होती है। मानसून की विदाई को अभी 13 दिन बाकी है। (CG Weather News)यानी अब जो बारिश होगी, वह प्रदेश के लिए बोनस होगा। पिछले साल प्रदेश में 1061 मिली मीटर बारिश हुई थी जो औसत से 7 प्रतिशत कम थी। लेकिन इस बार औसत से अधिक बारिश होने की संभावना है।

Hindi News / Raipur / CG Weather News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी, अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी…

ट्रेंडिंग वीडियो