scriptMedical College: MBBS पास छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में पीजी की सीटें, डॉक्टर्स एसोसिएशन ने की सीएम से शिकायत | Medical College: PG seats in medical colleges for MBBS pass students | Patrika News
रायपुर

Medical College: MBBS पास छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में पीजी की सीटें, डॉक्टर्स एसोसिएशन ने की सीएम से शिकायत

Medical College: पिछले 5 सालों में 11 छात्र स्टेट कोटे से नेहरू समेत दूसरे मेडिकल कॉलेजों में पीजी कर रहे हैं।

रायपुरOct 10, 2024 / 12:45 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Medical College
Medical College: वहीं रायपुर एम्स से एमबीबीएस पास करने के बाद प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों की पीजी सीटों पर प्रवेश देने का विरोध शुरू हो गया है। यूनाइटेड डॉक्टर्स एसोसिएशन सीजी ने इसका विरोध करते हुए मुख्यमंत्री से शिकायत की है।

कोटे से सीट आवंटन पर कोई दिक्कत नहीं

बुधवार को सीएम कार्यालय को दिए पत्र में कहा गया है कि पिछले 5 सालों में 11 छात्र स्टेट कोटे से नेहरू समेत दूसरे मेडिकल कॉलेजों में पीजी कर रहे हैं। उन्हें आल इंडिया कोटे से सीट आवंटन पर कोई दिक्कत नहीं है।
यह भी पढ़ें

Medical Course Fee: जहां निजी मेडिकल कॉलेज ले रहे करोड़ों, वहीं AIIMS 1289 रुपए में कराएगा MBBS

Medical College: एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पत्र में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने इंस्टीट्यूशनल डोमिसाइल से पीजी में प्रवेश देने की बात कही है। इंस्टीट्यूशनल डोमिसाइल का मतलब प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस पढ़े छात्र आते हैं, अथवा हैल्थ साइंस विवि से संबद्ध मेडिकल कॉलेज के छात्र पीजी करने के लिए पात्र हैं।
एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हीरासिंह लोधी, उपाध्यक्ष डॉ. ए. प्रशांत व अन्य पदाधिकारियों ने एम्स से यूजी पास छात्रों को पीजी प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की है कि पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए उन्हें अयोग्य घोषित करें।

Hindi News / Raipur / Medical College: MBBS पास छात्रों को मेडिकल कॉलेजों में पीजी की सीटें, डॉक्टर्स एसोसिएशन ने की सीएम से शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो