scriptMahadev Satta App: CBI के हवाले महादेव सट्टा ऐप की जांच, सभी 70 केस सौपें गए, अब नहीं बख्शे जाएंगे दोषी | Mahadev Satta App: Investigation of Mahadev Satta App handed over to CBI | Patrika News
रायपुर

Mahadev Satta App: CBI के हवाले महादेव सट्टा ऐप की जांच, सभी 70 केस सौपें गए, अब नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

CBI Probe Mahadev Satta App Scam: छत्तीसगढ़ सरकार ने महादेव सट्टा ऐप घोटाले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दी है। अलग-अलग दर्ज सारे मामले में अब सीबीआई के हवाले हैं। वहीं, ईडी भी इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है, जिसमें पूर्व सीएम भूपेश बघेल को भी आरोपी बनाया गया है।

रायपुरAug 27, 2024 / 08:44 am

Khyati Parihar

cbi action
Mahadev Satta App: महादेव बुक ऑनलाइन सट्टे का प्रकरण की जांच अब सीबीआई के हवाले कर दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी की गई है। इसे जल्दी ही दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय को भेजा जाएगा।
गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि पिछले काफी समय से इस मामले में सवाल उठ रहे थे। इसे देखते हुए मामला सीबीआई को सौंपा गया है। वह अपने हिसाब से प्रकरण की जांच करेगी। इसके लिए विभिन्न थानों और ईओडब्ल्यू में दर्ज 70 प्रकरणों को हैंडओवर किया जाएगा। इससे सट्टा ऐप के विदेशों में बैठकर इसका संचालन करने वाले प्रमोटर्स को पकड़ने और स्वदेश लाने में मदद मिलेगी।
यह भी पढ़ें

Mahadev Satta App Case: महादेव बुक के OTP सेंटर्स पर बड़ी कार्रवाई, 1500 सिम और 50 मोबाइल जब्त

उन्होने कहा कि सट्टे से जुडे़ किसी भी आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा। उन सभी पर कठोरता से कार्रवाई की जाएगी, जो लोग विदेश में बैठे हुए हैं उन सभी को वापस लाया जाएगा। सीबीआई की एंट्री होने पर इससे जुड़े ब्यूरोकेट, संरक्षण देने वाले राजनीतिक और रसूखदार लोगों पर शिकंजा कसेगा।
बता दें कि इस प्रकरण की जांच राज्य पुलिस, ईडी और ईओडब्ल्यू की टीम कर रही हैं। सीबीआई की एंट्री होने पर सट्टा प्रकरण की जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही इसके फरार प्रमोटर्स सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और शुभम सोनी को गिरफ्तार किया जा सकेगा। ऑनलाइन सट्टे के कारोबार में दुर्ग पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज करने के बाद अक्टूबर 2022 में ईडी ने महादेव सट्टा एप मामले की जांच शुरू की थी। इस मामले में सेबी भी मामले के आर्थिक पहलुओं की जांच कर रही है।
Mahadev Satta App

पूर्व सीएम भी हैं आरोपी

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल, ऐप के प्रमोटर रवि उप्पल, सौरभ चंद्राकर, शुभम सोनी और अनिल कुमार अग्रवाल और 14 अन्य को ईओडब्ल्यू की प्राथमिकी में आरोपी बनाया गया है।

Mahadev Satta App: यहां देखें इससे संबंधित खबरें

अब CBI के हवाले महादेव सट्टा ऐप की जांच, डिप्टी CM का बड़ा ऐलान…

Mahadev Satta App: छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप की जांच अब CBI करेगी। गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार महादेव ऐप का मामला सीबीआई को सौंपने जा रही है। करीब 70 थानों में अलग-अलग FIR दर्ज है। यहां पढ़ें पूरी खबर…

Hindi News/ Raipur / Mahadev Satta App: CBI के हवाले महादेव सट्टा ऐप की जांच, सभी 70 केस सौपें गए, अब नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

ट्रेंडिंग वीडियो