scriptMahadev Satta App : भोपाल और कोलकाता से गिरफ्तार हुए सट्टे का पैसा शेयर में लगाने वाले आरोपी, ED को मिला करोड़ों का लेनदेन | Mahadev Satta App : accused arrested from bhopal,kolkata,ED found clue | Patrika News
रायपुर

Mahadev Satta App : भोपाल और कोलकाता से गिरफ्तार हुए सट्टे का पैसा शेयर में लगाने वाले आरोपी, ED को मिला करोड़ों का लेनदेन

Mahadev Satta App Scam : के जरिए ठिकाने लगाने वाले सूरज चोखानी और गिरीश तलरेजा को एक दिन के लिए जेल भेज दिया गया है।

रायपुरMar 04, 2024 / 08:27 am

Kanakdurga jha

accused_arrested_from_bhopal_kolkata.jpg
Mahadev Satta App Scam : महादेव ऐप का पैसा शेयर बाजार और मनीलॉडि्रंग के जरिए ठिकाने लगाने वाले सूरज चोखानी और गिरीश तलरेजा को एक दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। ईडी ने भोपाल से गिरीश और कोलकाता से सूरज को गिरफ्तार करने के बाद रविवार को रायपुर के रिमांड कोर्ट में पेश किया। इस दौरान पूछताछ के लिए 14 दिन की रिमांड मांगी। साथ ही बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों का महादेव एप से कनेक्शन मिला है। लोटस 365 ऐप के जरिए सटटा खिलाने और महादेव ऐप को प्रमोटर्स से सौरभ चंद्राकर से सीधा कनेक्शन मिला है।
यह भी पढ़ें

कोरबा के लोग खो रहे सुनने की क्षमता, अब तक इतने लोग हुए बहरेपन का शिकार… सामने आई ये बड़ी वजह

उसके मैनेजमेंट का काम देखने और 365 सट्टा ऐप का साझेदार होने के इनपुट मिले है। इसके संबंध में पूछताछ करने की जरूरत है। बचाव पक्ष के अधिवक्ताओँ ने इसका विरोध करते हुए गिरफ्तारी के बाद 24 घंटे के भीतर पेश नहीं करने पर सवाल उठाया। साथ ही बताया कि उनके पक्षकारों को फंसाया जा रहा है। उनका महादेव ऐप और हवाला कारोबार से कोई लेनादेना नहीं है। सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष की ओर से दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दलील पेश की गई।
साथ ही रिमांड आवेदन पर सवाल उठाया। करीब 5 घंटे तक चली बहस के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। बता दें कि तलरेजा की गिरफ्तारी ऐप के प्रमोटरों सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल के साथ करीबी संबंधों की एक श्रृंखला के बाद हुई। 500 करोड़ रुपए से अधिक के बड़े लेनदेन के आरोप में उसकी तलाश थी। बताया जाता है कि ऐप प्रमोटरों के लिए अपने हवाला नेटवर्क के माध्यम से 500 करोड़ रुपए से अधिक का लेनदेन किया है।
स्पेशल कोर्ट करेगी आज सुनवाई

एक दिन के लिए जेल भेजने के बाद सोमवार को दोनों आरोपियों को स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस दौरान जांच में मिले इनपुट को ईडी कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए आवेदन पेश करेगी। ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार किए गए गिरीश और सूरज के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य मिले हैं। प्राथमिक पूछताछ के दौरान दोनों गुमराह करने के साथ ही जांच के दौरान बरामद किए गए साक्ष्य से परे जाकर बयान दे रहे हैं। इसे देखते हुए विस्तृत पूछताछ करने की जरूरत है। ईडी दोनों के सामने तथ्यों को रखकर पूछताछ करेगी।
यह भी पढ़ें

रॉ मैटेरियल भी दूंगा और तैयार सामान बेचवा भी दूंगा, कहकर खरीदवा दी मशीनें, लाखों की ठगी के शिकार हुए लोग



दीवान के इनपुट पर दोनों की गिरफ्तारी

कोलकाता से गिरफ्तार सूरज चोखानी पर महादेव ऐप सट्टेबाजी के पैसे को शेयर मार्केट में लगाने का आरोप है। वहीं भोपाल से गिरफ्तार गिरीश तलरेजा पर सट्टेबाजी की कमाई को ऐप के प्रमोटर शुभम सोनी के साथ मिलकर कई बैंक खातों के जरिए रोटेड करने का आरोप है। यह गिरफ्तारी महादेव ऐप में गिरफ्तार किए गए नीतिश दीवान से मिले इनपुट के आधार पर की गई है। गिरीश के दुबई से महादेव सट्टा ऑपरेट करने की जानकारी मिली है। ईडी ने खुफिया विभाग की जानकारी के आधार पर भोपाल से गिरफ्तार किया है।

Hindi News / Raipur / Mahadev Satta App : भोपाल और कोलकाता से गिरफ्तार हुए सट्टे का पैसा शेयर में लगाने वाले आरोपी, ED को मिला करोड़ों का लेनदेन

ट्रेंडिंग वीडियो