scriptLiquor Scam: शराब घोटाले में बड़ी कार्रवाई, पूर्व IAS टुटेजा को मेरठ ले गई UP पुलिस, ED को मिले अहम सबूत | Liquor Scam: UP police took former IAS Tuteja to Meerut | Patrika News
रायपुर

Liquor Scam: शराब घोटाले में बड़ी कार्रवाई, पूर्व IAS टुटेजा को मेरठ ले गई UP पुलिस, ED को मिले अहम सबूत

CG Liquor Scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाले की कार्रवाई में बड़ी कार्रवाई हुई है। पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को यूपी पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर उत्तर प्रदेश के मेरठ ले गई है।

रायपुरJul 15, 2024 / 11:20 am

Kanakdurga jha

Chhattisgarh Liquor Scam
Chhattisgarh Liquor Scam: शराब घोटाले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को प्रोडक्शन वारंट में यूपी पुलिस लेकर रवाना हो गई है। रायपुर के ईडी कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद सेंट्रल जेल रायपुर से मेरठ के स्पेशल कोर्ट में सोमवार को पेश किया जाएगा। बताया जाता है कि नकली होलोग्राम बनाने के मामले पर अनिल टुटेजा के खिलाफ नोएडा के कासना थाने में एफआईआर दर्ज है।
यह भी पढ़ें

CG Liquor Scam: घोटालेबाजों को फिर गिरफ्तार करेगी ईडी, स्पेशल कोर्ट ने सुनाई सजा

CG Liquor Scam
इस प्रकरण में अनवर ढेबर और अरूणपति त्रिपाठी को पहले ही यूपी एसटीएफ की टीम प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जा चुकी है। ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय ने बताया कि यूपी एसटीएफ की टीम ने स्थानीय कोर्ट से जारी ट्रांजिट रिमांड लेकर पहुंची थी। इसमें बताया गया था कि शराब घोटाले के प्रकरण में अनिल टुटेजा को पेश किया जाना है। ईडी कोर्ट ने यूपी एसटीएफ के आवेदन पर अनिल टुटेजा को प्रोडक्शन वारंट पर ले जाने की अनुमति दी।
cg liquor scam
छत्तीसगढ़ शराब घोटाले के डेटा चार्ट यहां दिए गए हैं:

अनुमानित घोटाले की राशि और पिछले कुछ वर्षों में गिरफ्तारियां:

लाइन चार्ट में करोड़ों में घोटाले की अनुमानित राशि और 2020 से 2023 तक हर साल की गई गिरफ्तारियों की संख्या दिखाई गई है। नीली रेखा घोटाले की राशि को दर्शाती है, जबकि लाल रेखा गिरफ्तारियों की संख्या को दर्शाती है।
पिछले कुछ वर्षों में दर्ज मामले:
बार चार्ट 2020 से 2023 तक प्रत्येक वर्ष दर्ज मामलों की संख्या दर्शाता है।
ये चार्ट पिछले कुछ वर्षों में अनुमानित घोटाले की राशि, गिरफ्तारियाँ और दर्ज मामलों के रुझान को दर्शाते हैं।

बता दें कि जुलाई 2023 में नकली होलोग्राम मामले में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर ने नोएडा के कासना थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। 3 मई को यूपी एसटीएफ ने प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विधु गुप्ता को गिरफ्तार किया था। इस दौरान मिले इनपुट के आधार पर अनवर और अरुणपति को प्रकरण की जांच करने के लिए अपने साथ लेकर गई है।

Hindi News/ Raipur / Liquor Scam: शराब घोटाले में बड़ी कार्रवाई, पूर्व IAS टुटेजा को मेरठ ले गई UP पुलिस, ED को मिले अहम सबूत

ट्रेंडिंग वीडियो