scriptIT कर्मचारियों को पिछले 18 महीने से नहीं मिली वेतन, नाराज होकर बैठे धरना प्रदर्शन पर | IT employees on strike for not getting salary for last 18 months | Patrika News
रायपुर

IT कर्मचारियों को पिछले 18 महीने से नहीं मिली वेतन, नाराज होकर बैठे धरना प्रदर्शन पर

उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा मंत्री के जिले में संचालित के आई टी कॉलेज वर्षों से अवस्था में घिरा हुआ है। कर्मचारियों को पिछले कई वर्षों से वेतन नहीं मिल पाया है इसे पहले कैटी के कर्मचारियों ने राज्य शासन से वेतन दिलाने की गुहार लगाई थी।ऐसे में जिला प्रशासन ने डीएमएफ मद से कर्मचारियों को वेतन दिया था। डीएमएफ मद से वेतन दिए जाने के बाद काफी सवाल खड़े हुए थे।

रायपुरNov 15, 2022 / 01:31 pm

Sakshi Dewangan

.

रायगढ़ के आई टी के कर्मचारियों को पिछले 18 माह से वेतन नहीं मिला है। इसे नाराज कर्मचारियों ने Kirodimal Institute of Technology कॉलेज के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक वे प्रदर्शन करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: गरीबी से बेबस परिवार: ऑक्सीजन खरीदने के नहीं थे पैसे, फुट पंप से बच्चे को सांस देने हुए मजबूर

उल्लेखनीय है कि उच्च शिक्षा मंत्री के जिले में संचालित के आई टी कॉलेज वर्षों से अव्यवस्था में घिरा हुआ है। कर्मचारियों को पिछले कई वर्षों से वेतन नहीं मिल पाया है इसे पहले Kirodimal Institute of Technology के कर्मचारियों ने राज्य शासन से वेतन दिलाने की गुहार लगाई थी।ऐसे में जिला प्रशासन ने डीएमएफ मद से कर्मचारियों को वेतन दिया था। डीएमएफ मद से वेतन दिए जाने के बाद काफी सवाल खड़े हुए थे। वेतन नहीं मिलने पर खेती के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री, जिला प्रशासन के अधिकारी सहित अन्य को वेतन दिलाए जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। इसके बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। ऐसे में थक हार कर कर्मचारियों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: सर्द हवाओं ने दिखाए तेवर: रात में बढ़ाई ठंड ने अपनी रफ्तार बढ़ी, लगातार गिर रहा तापमान

धरना प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि वेतन नहीं मिलने से उन्हें आर्थिक समस्या झेलनी पड़ रही है कोई अपने बीमार परिजन का उपचार नहीं करा पा रहा तो किसी को अन्य प्रकार की परेशानी है बताया जा रहा है कि वेतन नहीं मिलने से वह अपने जमा इपीएफ अकाउंट से भी राशि निकाल चुके हैं।

Hindi News/ Raipur / IT कर्मचारियों को पिछले 18 महीने से नहीं मिली वेतन, नाराज होकर बैठे धरना प्रदर्शन पर

ट्रेंडिंग वीडियो