scriptCG Electricity News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरुरी सूचना, इस योजना को मिली मंजूरी | Important information for CG electricity consumers, this scheme has been approved | Patrika News
रायपुर

CG Electricity News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरुरी सूचना, इस योजना को मिली मंजूरी

CG Electricity News: रायपुर जिले में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जनरेशन कंपनी के बिजली घरों के लिए मैनेजमेंट इंफारमेशन सिस्टम-इंफारमेशन टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा बनाए गए सूचना व साइबर सुरक्षा मापदण्डों, अनुदेशों और योजना को कंपनी संचालक मंडल की स्वीकृति मिल गई है।

रायपुरOct 26, 2024 / 03:10 pm

Shradha Jaiswal

electricity
CG Electricity News: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जनरेशन कंपनी के बिजली घरों के लिए मैनेजमेंट इंफारमेशन सिस्टम-इंफारमेशन टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा बनाए गए सूचना व साइबर सुरक्षा मापदण्डों, अनुदेशों और योजना को कंपनी संचालक मंडल की स्वीकृति मिल गई है। जनरेशन कंपनी के प्रबंध निदेशक एसके कटियार ने कंपनी मुख्यालय और बिजलीघरों में कार्यरत अधिकारियों को साइबर सुरक्षा मापदंडों का पालन करने का निर्देश दिया है।
यह भी पढ़ें

CG Electricity News: 203 करोड़ में हो रही अंडरग्राउंड केबलिंग, अब बिजली सप्लाई में नहीं होगी दिक्कत..

CG Electricity News: इस अवसर पर एसके कटियार ने जनरेशन कंपनी के मुख्यालय एवं संयंत्र के अधिकारियों को साइबर सुरक्षा के लिए पॉलिसी गाइडलाइन का पालन करने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक तकनीकों के बढ़ते उपयोगिता के साथ.साथ साइबर खतरे, डाटा सिस्टम को हानिकारक वायरस से बचने के लिए हमें जागरूक रहना होगा। इस कार्य के लिए कटियार ने ईडी ओएंडएम एमएस कंवर, आईटी सेल के अतिरिक्त मुख्य अभियंता नलिनी खाण्डे, अधीक्षण अभियंता एमके नायक, कार्यपालन अभियंता अमिता बारा, सहायक अभियंता महेंद्र देवांगन और पूरी टीम को बधाई दी।

CG Electricity News: सुरक्षा उपाय की गई समीक्षा

विश्व साइबर सुरक्षा माह के अवसर पर भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय और केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण द्वारा पूरे देश में जनजागरण अभियान संचालित किया जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार को सुरक्षा उपायों की समीक्षा की गई और यह जानकारी दी गई कि छत्तीसगढ़ में तीनों विद्युत उत्पादन संयंत्रों डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ताप विद्युत गृह, हसदेव ताप विद्युत गृह कोरबा पश्चिम, अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह को आईएसओ 27001:2022 इन्फॉर्मेशन सिक्यूरिटी मैनेजमेंट सिस्टम (आईएसएमएस) एवं साइबर क्रायसिस मैनेजमेंट प्लान (सीसीएमपी) का पालन करना है।
साथ ही एमआईएस-आईटी द्वारा निर्मित साइबर सिक्यूरिटी टीप आधारित टेबल कैलेंडर का विमोचन एसके कटियार ने किया। विद्युत मंत्रालय और केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण द्वारा पावर सेक्टर में साइबर सुरक्षा के लिए जन-जागरूक अभियान के तहत पूरे विश्व में अक्टूबर माह को साइबर सुरक्षा माह के रूप में मनाया जा रहा है।

Hindi News / Raipur / CG Electricity News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरुरी सूचना, इस योजना को मिली मंजूरी

ट्रेंडिंग वीडियो