scriptPetrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट, जारी हुआ पेट्रोल-डीजल के नए रेट, यहां चेक करें आज की कीमत | Heavy fall in the price of crude oil, check today's price here raipur | Patrika News
रायपुर

Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट, जारी हुआ पेट्रोल-डीजल के नए रेट, यहां चेक करें आज की कीमत

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: हर सुबह 6 बजे तेल कंपन‍ियों की तरफ से पेट्रोल और डीजल के रेट अपडेट कर दिए जाते हैं। ग्लोबल मार्केट में कच्चा तेल सस्ता हुआ है पर प्रदेश में इसके असर से ईंधन कीमतों में फिलहाल कोई गिरावट नहीं देखी जा रही है।

रायपुरJun 14, 2023 / 10:19 am

Khyati Parihar

Heavy fall in the price of crude oil, check today's price here

Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट

Petrol-Diesel Price on 14th June: प्रदेश के लोगों को राहत तभी मिलेगी जब पेट्रोल डीजल के दाम कम होंगे। लगभग 13 महीनें होने वाले हैं लेकिन तेल कंपन‍ियों की ओर से पेट्रोल -डीजल के दाम में क‍िसी भी तरह का बदलाव नहीं देखा गया हैं। हालांक‍ि कुछ शहरों में इनकी कीमत में मामूली हेर-फेर देखा गया है। रोजाना हर सुबह 6 बजे तेल कंपन‍ियों की तरफ से पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) जारी क‍िये जाते हैं।
वहीं 14 जून को सरकारी तेल कंपनियों ने तेल के दाम जारी कर दिए हैं। जिसमें एक बार फिर रेट में किसी तहर का बदलाव नहीं हुआ है। छत्तीसगढ़ की राजधानी (Petrol diesel Price raipur) रायपुर समेत अन्य जिलों में भी दाम जस के तस है। इधर महानगरों में भी तेल की कीमत स्थिर है। हालांक‍ि क्रूड ऑयल के रेट में जरूर ग‍िरावट आई है।
यह भी पढ़ें

जीजा ने की हैवानियत की सारी हदें पार, नाबालिग साली का हाथ पैर बांधकर किया दुष्कर्म, दी मारने की धमकी

कच्चे तेल का भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम में प‍िछले कुछ दिनों से लगातार ग‍िरावट का स‍िलस‍िला देखा जा रहा है। प‍िछले कुछ द‍िन से क्रूड की कीमत 70 से 75 डॉलर प्रत‍ि बैरल के बीच बना हुआ है। बुधवार सुबह इंटरनेशनल मार्केट में डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड का रेट ग‍िरकर 69.18 डॉलर प्रत‍ि बैरल और ब्रेंट क्रूड 74.07 डॉलर प्रति बैरल पर खुला हैं। वहीं आज यानी 14 जून को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए व डीजल 89.62 रुपए लीटर पर उतरी हैं।
यह भी पढ़ें

ऐसी सजा सुनते ही कोर्ट से भागा आरोपी, पुलिस कर रही आदेश का इंतजार

रायपुर में तेल का भाव

रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल प्रति लीटर 95.44 रुपए में बिक रहा है। बता दें कि तेल के भाव में कोई बदलाव (Petrol diesel Price in cg ) नहीं आया हैं। वहीं दुर्ग, बिलासपुर, जगलपुर, अंबिकापुर में भी रेट स्थिर बने हुए हैं। हालांकि क्रूड ऑयल की कीमतों में कमी आने से दाम कम होने के आसार बढ़ गए हैं।
समीक्षा के बाद तय होती है कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं। अब लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि पेट्रोल- डीजल के दाम कब कम होगा।
यह भी पढ़ें

पेरासिटामोल समेत 14 दवाइयों पर प्रतिबंध के बावजूद, शहर के मेडिकल में धड़ल्ले से बिक रहा

Today petrol news in hindi live
पेट्रोल-डीजल के दाम आज
पेट्रोल-डीजल की ताजा खबर
पेट्रोल की कीमत आज की ताजा खबर
petrol price news today
डीजल पेट्रोल की जानकारी
डीजल लेटेस्ट न्यूज़

Hindi News / Raipur / Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट, जारी हुआ पेट्रोल-डीजल के नए रेट, यहां चेक करें आज की कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो