scriptGold-Silver Price: बल्ले-बल्ले! सोने-चांदी के कीमत में जबरदस्त गिरावट, जानें रायपुर में क्या है रेट? | Gold-Silver Price: Gold and silver became cheaper before Diwali | Patrika News
रायपुर

Gold-Silver Price: बल्ले-बल्ले! सोने-चांदी के कीमत में जबरदस्त गिरावट, जानें रायपुर में क्या है रेट?

Gold-Silver Price: नवरात्रि में सराफा मार्केट में चकाचौंध छाया। सोने और चांदी के गिरावट से ज्वेलरी शॉप में लोगों की खचाखच भीड़ देखने को मिल रही है।

रायपुरOct 04, 2024 / 10:51 am

Laxmi Vishwakarma

Gold-Silver Price
Gold-Silver Price: नवरात्र के शुरू होते ही बाजार पिछले 15 दिनों से छाई मंदी के बादल छंटने लगे है। पहले दिन ही करीब 200 करोड़ रुपए का कारोबार हुआ। इसमें सोना-चांदी, ऑटोमोबाइल, रियल एस्टेट और कपड़े से लेकर अन्य सेक्टर में खरीदारी हुई। थोक से लेकर चिल्हर बाजार में पहले दिन से बाजार में भीड़ उमड़ने लगी है।

Gold-Silver Price: दुकानदार दे रहे जबरदस्त ऑफर

लोग अभी से 1 नवंबर को दीपावली को देखते हुए अभी से जरूरत के सामानों के साथ ही त्योहारी खरीदारी करने निकल पडे़ है। इसे देखते हुए दुकानदार आकर्षक ऑफर दे रहे हैं। कारोबारियों का कहना है कि पितृपक्ष के दौरान में बाजार में मंदी छाई थी।
इसके चलते 60 फीसदी तक हर सेक्टर पर असर पड़ा था। लेकिन, नवरत्रि के शुरू होते ही पहले दिन ही बाजार में रौनक देखने को मिल रही है। (Gold-Silver Price) जिस रफ्तार से खरीदारी हो रही है उसे देखते हुए दशहरा तक 3500 करोड़ का कारोबार होने की उम्मीद जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

Gold and Silver Price Today : सोना-चांदी का बढ़ा भाव, आज इतना हुआ महंगा, चेक करें लेटेस्ट रेट

सोना हर भाव में सस्ता

Gold-Silver Price: सराफा बाजार में पितृपक्ष के दौरान सोना-चांदी की पूछ-परख नहीं होने के कारण सबसे ज्यादा असर पड़ा था। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसके कीमतों में उतार-चढा़व हो रहा था। लेकिन, पितृपक्ष के बाद अब ग्राहकी शुरू हो गई है और लोग अपनी जरूरत के अनुसार ज्वेलरी खरीदने के साथ ही गहनों की बुकिंग भी करवा रहे हैं।
रायपुर सराफा एसोसिएशन अध्यक्ष सुरेश भंसाली का कहना है कि सोना हर भाव में सस्ता है। इस साल चांदी 91000 रुपए किलो और सोना प्रति तोला (10 ग्राम) की कीमत 78000 रुपए है। दीवाली तक सोना 80 हजार और चांदी की कीमत 94000 रुपए किलो तक जा सकती है।

Hindi News / Raipur / Gold-Silver Price: बल्ले-बल्ले! सोने-चांदी के कीमत में जबरदस्त गिरावट, जानें रायपुर में क्या है रेट?

ट्रेंडिंग वीडियो