scriptगणेश चतुर्थी 2023 : गणेश पूजा को लेकर एक्शन में आई पुलिस, शहर में गाइडलाइन जारी | Ganesh Chaturthi 2023:Booking of vehicles starts even Ganesh chaturthi | Patrika News
रायपुर

गणेश चतुर्थी 2023 : गणेश पूजा को लेकर एक्शन में आई पुलिस, शहर में गाइडलाइन जारी

Ganesh Chaturthi 2023 : त्योहारी सीजन को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों से करीब 2 लाख वाहन मंगवाए गए हैं।

रायपुरSep 18, 2023 / 10:59 am

Kanakdurga jha

गणेश चतुर्थी 2023 : गणेश पूजा को लेकर एक्शन में आई पुलिस, शहर में गाइडलाइन जारी

गणेश चतुर्थी 2023 : गणेश पूजा को लेकर एक्शन में आई पुलिस, शहर में गाइडलाइन जारी

रायपुर। Ganesh Chaturthi 2023 : त्योहारी सीजन को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों से करीब 2 लाख वाहन मंगवाए गए हैं। ग्राहकों की मांग को देखते हुए उनकी पसंद के अनुरूप विभिन्न रंगों और वेटायटी के वाहनों के आर्डर दिए गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा 1.25 लाख दोपहिया और 30 हजार कार और अन्य वाहन शामिल हैं। इसमें सबसे ज्यादा रायपुर जिले से 60 हजार वाहन बताया जा रहा है। इन सभी वाहनों की डिलीवरी जल्दी ही करने का अनुरोध किया गया है। ताकि गणेश चतुर्थी, नवरात्रि और दीपावली के दौरान खरीदारों को तत्काल डिलीवरी की जा सके।
यह भी पढ़ें : चातुर्मास व्रत संकल्प में भगवान सूर्य की पूजा, श्रद्धालुओं ने सहस्त्र नाम से अर्चन कर किया अनुष्ठान

बताया जाता है कि वाहनों की लगातार बढ़ रही मांग को देखते हुए इस बार पहले ही वाहन कंपनियों के एरिया मैनेजर और कंपनियों से सीधे संपर्क किया गया है। ताकि ग्राहकों को समय पर उनका मनपसंद वाहन सौंपा जा सके। ऑटोमोबाइल डीलरों का कहना है कि गणेश चतुर्थी के पहले से वाहनों की पूछपरख शुरू हो गई है। वहीं भीड़ से बचने के लिए अग्रिम बुकिंग भी कराई जा रही है। बता दें कि 2022 में गणेश चतुर्थी के दौरान प्रदेशभर में 11546 वाहनों का विक्रय हुआ था। इसमें सबसे ज्यादा 9 दोपहिया, 1702 कार और अन्य वाहन शामिल हैं।
यह भी पढ़ें : कलयुगी माता-पिता की करतूत! नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक भागे, रोने की आवाज सुनकर लड़कों ने बचाई जान

30 फीसदी का ग्रोथ

ऑटोमोबाइल संचालकों का कहना है कि इस बार ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए वाहनों की बिक्री में 30 फीसदी का ग्रोथ हो सकता है। इसे देखते हुए सभी वाहन कंपनियों द्वारा नए फीचर, रंग और डिजाइन के दोपहिया और कार को लांच करने की तैयारी चल रही है। साथ ही आकर्षक छूट और फाइनेंस की व्यवस्था उपलबध कराई गई है।
यह भी पढ़ें : इन छात्रों को मिलेगा स्कालरशिप, ऐसे भरना होगा फॉर्म, फटाफट देखें डिटेल्स…

ईवी का क्रेज बढ़ा

राज्य सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों में 10 फीसदी से 1.50 लाख रुपए की छूट दिए जाने के बाद इसकी खरीदी बढ़ी है। इसे देखते हुए सभी ब्रांडेड कंपनियों द्वारा कार से लेकर दोपहिया वाहनों को लांच किया जा रहा है। बता दें कि 2022 के दौरान जहां प्रदेशभर में 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2022 के दौरान करीब 17000 ईवी की बिक्री हुई थी। वहीं 1 जनवरी से 31 अगस्त तक 48791 वाहनों की विक्रय हुआ है। पर्यावरण और खर्च की दृष्टि से भी यह वाहन ज्यादा किफायती है।
वाहनों के लिए डिमांड
ऑटोमोबाइल कंपनियों को वाहनों की जल्दी ही डिलिवरी करने के लिए शोरूम संचालकों द्वारा डिमांड की गई है। ताकि ग्राहकों को तत्काल उनका मनपसंद वाहन उपलब्ध कराया जा सके।

-विवेक गर्ग, राडा अध्यक्ष

Hindi News/ Raipur / गणेश चतुर्थी 2023 : गणेश पूजा को लेकर एक्शन में आई पुलिस, शहर में गाइडलाइन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो