scriptCG News: महिलाओं को रोजगार देने के नाम परधोखाधड़ी… बैंक पासबुक और एटीएम पिन रखकर कर रहें फ्राड ट्रांजेक्शन | Fraudulent transactions are being done in the name of giving employment to women by using their bank passbook and ATM PIN | Patrika News
रायपुर

CG News: महिलाओं को रोजगार देने के नाम परधोखाधड़ी… बैंक पासबुक और एटीएम पिन रखकर कर रहें फ्राड ट्रांजेक्शन

CG News: रायपुर शहर के पुरानी बस्ती थाने में महिलाओं के रोजगार देने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है। रोजगार के नाम पर कई महिलाओं के बैंक खातों का दुरुपयोग किया है। पीड़ित महिलाओं ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

रायपुरAug 31, 2024 / 10:14 am

Shradha Jaiswal

CG fraud
CG News: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती थाने में महिलाओं के रोजगार देने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला उजागर हुआ है। नारी शक्ति संगठन के नाम से उसकी राष्ट्रीय पदाधिकारी बनकर दो महिलाओं पर आरोप है कि उन्होंने रोजगार के नाम पर कई महिलाओं के बैंक खातों का दुरुपयोग किया है। पीड़ित महिलाओं ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज कराकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।
यह भी पढ़ें

CG News: चरण दास महंत, केदार कश्यप समेत कई दिग्गजों ने राज्यपाल रमेन डेका से की मुलाकात, देखें तस्वीरें

CG News: फार्म भरकर बैंक खातों का खुलवाया गया दुरुपयोग

आरोप है कि आरोपी दो महिलाओं ने रायपुर के विभिन्न वार्डों में महिलाओं को रोजगार देने के नाम पर फार्म भरवा कर कर्नाटक बैंक में खाते खुलवाए। पीडि़त महिलाओं को यह कहा गया था कि उन्हें मशीनें दी जाएंगी और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। छह महीने बीत जाने के बाद भी न तो किसी को मशीन मिली और न ही रोजगार का कोई अवसर प्राप्त हुआ।

फ्राॅड ट्रांजेक्शन का आरोप और पीड़ितों के बयान

एक पीड़ित महिला कोमल सेंदरे ने बताया कि 7 अगस्त 2024 को जब वह लालपुर स्थित कर्नाटक बैंक में अपने खाते की जानकारी लेने गई, तो पता चला कि उसके खाते में फ्राॅड ट्रांजेक्शन हुआ है। इसकी शिकायत साइबर सेल में दर्ज कराई गई और खाते को ब्लॉक कर दिया गया है। कोमल और अन्य पीड़ित महिलाओं के पास न तो पासबुक है और न ही एटीएम कार्ड। जबकि आरोपी महिला के पास सभी की पासबुक और एटीएम कार्ड पिन नंबर हैं। क्षेत्रीय पार्षद दीपक जायसवाल ने बताया कि उनके वार्ड की महिलाओं ने उनके साथ धोखाधड़ी होने की शिकायत पुरानी बस्ती थाना में दर्ज कराई है।

पुलिस ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

पीडि़त महिलाओं ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और महिलाओं को न्याय दिलाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया है। वहीं, पुरानी बस्ती थाना प्रभारी योगेश कश्यप ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। शनिवार को पीड़ित महिलाओं से विस्तृत पूछताछ कर पत्राचार किया जाएगा।

Hindi News/ Raipur / CG News: महिलाओं को रोजगार देने के नाम परधोखाधड़ी… बैंक पासबुक और एटीएम पिन रखकर कर रहें फ्राड ट्रांजेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो