scriptFire Accident In Railway Station: रेलवे स्टेशन में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने की बड़ी लापरवाही… मच गई भगदड़ | Fire Accident In Raipur Railway Station | Patrika News
रायपुर

Fire Accident In Railway Station: रेलवे स्टेशन में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने की बड़ी लापरवाही… मच गई भगदड़

Fire Accident In Railway Station: रेलवे कैंटीन के मैनेजर और कर्मियों की लापरवाही से आग ऐसी भभकी कि लपटें किचन की दीवार के वेंटीलेटर से बाहर निकल रही थी। संयोग अच्छा था कि कोई वेटर उसकी चपेट में आने से बच गया।

रायपुरJul 01, 2024 / 05:49 pm

Kanakdurga jha

Fire Accident In Railway Station
Fire Accident In Railway Station: स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर संचालित रेलवे कैंटीन में घोर लापरवाही बरती जा रही है। रविवार को दोपहर 3.10 बजे हुई आगजनी से बड़ा हादसा होने से बच गया। रेलवे कैंटीन के मैनेजर और कर्मियों की लापरवाही से आग ऐसी भभकी कि लपटें किचन की दीवार के वेंटीलेटर से बाहर निकल रही थी। संयोग अच्छा था कि कोई वेटर उसकी चपेट में आने से बच गया। भगदड़ के बीच स्टेशन (Fire Accident In Railway Station) के फायर फाइटर से आग पर काबू पा लिया गया।
यह भी पढ़ें

Indian Railway: ट्रेनों का ‘कवच’ तकनीक करेगी हिफाजत, रेल मंडल का खास सिस्टम ऐसे करेगा काम..

सूचना मिलते ही स्टेशन डायरेक्टर, आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी भी पहुंचे। क्योंकि जिस एक नंबर प्लेटफार्म पर रेलवे कैंटीन हैं, उसमें यात्रियों की भीड़ लगातार सबसे ज्यादा होती है और लोग इसी कैंटीन में भोजन करते हैं। कैंटीन का ठेका आईआरसीसीटीसी से मेसर्स सोपान रेस्टोरेंट को मिला हुआ है।
यहां व्यवस्था देखने के लिए कैंटीन मैनेजर श्रीनिवास राव को पदस्थ किया गया है। उसके सति कर्मचारियों की लापरवाही से कढ़ाई में आग भभकने की घटना सामने आई। आगजनी से किचन में रखे तेल (Fire Accident In Railway Station) के डिब्बे और अन्य सामानों में भी आग लग गई, लेकिन कर्मचारियों ने जैसे-तैसे भागकर जान बचाई।

Fire Accident In Railway Station: लापरवाही से लगी आग

रायपुर रेल डिवीजन के सीनियर डीसीएम अवधेश कुमार त्रिवेदी के अनुसार प्रथम दृष्टया आग कुकिंग स्टाफ की लापरवाही के कारण लगी। आग फ्राइंग पैन में तेल से लगी और चिमनी के एग्जॉस्ट डक्ट से स्टेशन बिल्डिंग के बाहर फैल गई। स्टेशन और आरआर स्टाफ ने अग्निशामक यंत्र का उपयोग करके 20 मिनट के अंदर आग काबू पा लिया। किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। घटना की आधिकारिक स्तर पर विस्तृत जांच की जा रही है।

Hindi News/ Raipur / Fire Accident In Railway Station: रेलवे स्टेशन में लगी भीषण आग, कर्मचारियों ने की बड़ी लापरवाही… मच गई भगदड़

ट्रेंडिंग वीडियो