scriptCG Politics: पहली बार किसी वित्त मंत्री ने 5 मंत्रियों से कहा – अपने विभाग का खर्च तो बढ़ाइए… | Finance Minister wrote a letter to 5 ministers | Patrika News
रायपुर

CG Politics: पहली बार किसी वित्त मंत्री ने 5 मंत्रियों से कहा – अपने विभाग का खर्च तो बढ़ाइए…

CG Politics: वित्त मंत्री चौधरी ने मंत्रियों से आग्रह किया है कि खर्च की गति बढ़ाई जाए। उन्होंने पत्र में लिखा कि बजट जिस अनुपात में खर्च किया जाना चाहिए था, उस अनुपात में खर्च नहीं हो रहा है।

रायपुरSep 14, 2024 / 01:24 pm

Love Sonkar

CG politics news
CG Politics: वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने वर्ष 2024-25 के बजट के अंतर्गत विभिन्न विभागों के मंत्रियों को पत्र लिखा है। वित्त मंत्री ने पांच मंत्रियों के विभागों में बजट की राशि के कम खर्च होने पर यह चिट्ठी लिखी है। वित्त मंत्री चौधरी ने मंत्रियों से आग्रह किया है कि खर्च की गति बढ़ाई जाए। उन्होंने पत्र में लिखा कि बजट जिस अनुपात में खर्च किया जाना चाहिए था, उस अनुपात में खर्च नहीं हो रहा है।
यह भी पढ़ें: CG Cement Price: प्रदेश में सीमेंट के दाम बढ़ने पर सांसद ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, कहा- कंपनियों ने कार्टल बनाकर बढ़ाए दाम

वित्त मंत्री चौधरी ने मंत्रियों को लिखे पत्र में स्पष्ट किया है कि बजट के निर्धारित मापदंड के अनुसार पूंजीगत व्यय के लिए प्रत्येक तिमाही के लिए लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं और इसके अनुसार पूंजीगत व्यय होने से ही कार्यों में निरंतरता के साथ अर्थव्यवस्था को गति मिलती है।
वित्त मंत्री ने अनुरोध किया है कि कार्ययोजना तैयार कर और नियमित पर्यवेक्षण के माध्यम से बजट लक्ष्यों की पूर्ति सुनिश्चित की जा सकती है। इससे समय पर लक्ष्यों को पूरा करने में मदद मिलेगी और समग्र विकास की दिशा में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

CG Politics: इन मंत्रियों को लिखा पत्र

गृहमंत्री विजय शर्मा, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, वन मंत्री केदार कश्यप, नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव, स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल शामिल हैं।

Hindi News/ Raipur / CG Politics: पहली बार किसी वित्त मंत्री ने 5 मंत्रियों से कहा – अपने विभाग का खर्च तो बढ़ाइए…

ट्रेंडिंग वीडियो