scriptDiwali Rangoli Designs: दिवाली पर घर के आंगन में बनाएं ये ट्रेंडी रंगोली, आते-जाते लोग करेंगे तारीफ | Patrika News
रायपुर

Diwali Rangoli Designs: दिवाली पर घर के आंगन में बनाएं ये ट्रेंडी रंगोली, आते-जाते लोग करेंगे तारीफ

Diwali Rangoli Designs: दिवाली के इस त्योहार में रंगोली बनाने की परंपरा है। हिंदू धर्म में अलग-अलग पर्वों की मान्यता और परंपरा है।

रायपुरOct 24, 2024 / 09:34 am

Laxmi Vishwakarma

Diwali Rangoli Designs
1/6
राउंड शेप रंगोली
अपने घर के आंगन में आप इस तरह की राउंड शेप रंगोली बना सकते हैं। इसे डिजाइन देने के लिए इयरबड का इस्तेमाल करें और उसके आजू-बाजू दीये रखें।
Diwali Rangoli Designs
2/6
फ्लावर डिजाइन राउंड शेप रंगोली
आप अपने घर के आंगन में सफेद, लाल और हरे रंग का इस्तेमाल करते हुए इस तरह की राउंड शेप फ्लावर रंगोली बना सकते हैं। इसके आजू-बाजू भी ढेर सारे दीये लगाएं और खूबसूरत लुक पाएं।
Diwali Rangoli Designs
3/6
राउंड शेप भरी हुई रंगोली डिजाइन
घर के आंगन में आप भरी हुई रंगोली डालना चाहते हैं, तो इस (Diwali Rangoli Designs) तरीके की मल्टी कलर रंगोली भी अपने घर के आंगन में डाल सकते हैं।
Diwali Rangoli Designs
4/6
रंगोली विद फ्लॉवर्स
फूलों वाली रंगोली बहुत खूबसूरत लगती है, बीच में लक्ष्मी जी के पैरों का डिजाइन बनाकर इसके आजू-बाजू फ्लावर की रंगोली बनाएं और एंड कॉर्नर पर सफेद रंग से डॉट बनाएं और बीच में दीये रखें।
Diwali Rangoli Designs
5/6
हाफ राउंड रंगोली डिजाइन
आप इस तरीके से मोर की डिजाइन बनाकर एक तरफ ट्रेंडी डिजाइन दे सकते हैं और दूसरी तरफ राउंड शेप में खूबसूरत सी बेलनुमा डिजाइन भी बना सकते हैं।
Diwali Rangoli Designs
6/6
सिंपल रेड एंड वाइट रंगोली
अगर आपको रंगोली बनाने में बहुत ज्यादा टाइम वेस्ट नहीं करना है, तो आप इस तरह से सफेद और लाल रंग Diwali Rangoli Designs) का इस्तेमाल करते हुए क्रिस क्रॉस पैटर्न की राउंड शेप रंगोली बना सकते हैं।

Hindi News / Photo Gallery / Raipur / Diwali Rangoli Designs: दिवाली पर घर के आंगन में बनाएं ये ट्रेंडी रंगोली, आते-जाते लोग करेंगे तारीफ

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.