scriptकोरोना की तरह फैल रहा डेंगू… इतनों की हुई मौत, देखें जिलों के आंकड़े | Dengue spreading like corona... so many died | Patrika News
रायपुर

कोरोना की तरह फैल रहा डेंगू… इतनों की हुई मौत, देखें जिलों के आंकड़े

Dengue havoc in Chhattisgarh : प्रदेश के कई जिलों मे डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है।

रायपुरAug 29, 2023 / 01:29 pm

Kanakdurga jha

कोरोना की तरह फैल रहा डेंगू... इतनों की हुई मौत, देखें जिलों के आंकड़े

कोरोना की तरह फैल रहा डेंगू… इतनों की हुई मौत, देखें जिलों के आंकड़े

Dengue havoc in Chhattisgarh : प्रदेश के कई जिलों मे डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है। दुर्ग जिले में सोमवार को डेंगू के 5 नए मरीज मिले हैं। इस तरह अब मरीजों की संख्या बढ़कर 128 हो चुकी है। वहीं 14 नए संदिग्ध मरीज मिले हैं। इनका मंगलवार को एलाइजा जांच करवाया जाएगा। रायपुर से एक्सपर्ट की टीम अब तक जायजा लेने नहीं आई है।
यह भी पढ़ें : RTI से विद्यार्थियों को इस दिन मिलेगा प्रवेश, 50 हजार से अधिक सीटों पर निकलेगी लॉटरी


Dengue havoc in Chhattisgarh : दुर्ग जिला मलेरिया ऑफिसर ने वैरियंट का पता लगाने के लिए अब तक पॉजिटिव मरीज का सैंपल आईसीएमआर, जबलपुर नहीं भेजा है। इस वजह से वैरिएंट के संबंध में सही जानकारी भी विभाग के पास नहीं है। अब भिलाई नगर निगम आयुक्त ने निर्देश जारी किया है कि जिनके घर लार्वा मिलेगा, उनसे अर्थदंड वसूला जाए। डीएमओ डॉ. सीबीएस बंजारे का कहना है कि सैंपल पहले रायपुर एम्स भेजेंगे, रिपोर्ट आने के बाद जबलपुर लैब भेजेंगे।
यह भी पढ़ें : पहले आओ.. पहले नौकरी पाओ, कई पदों पर तुरंत होगी भर्ती, इस तारीख को होगा आयोजन, देखें


रायपुर : एक सप्ताह में दो युवकों की मौत : पुरानी बस्ती और तेलीबांधा इलाके में डेंगू ने बड़े पैमाने में पैर पसार रहा है। तेलीबांधा में एक सप्ताह के भीतर एक ही परिवार के दो युवकों की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। यहां रामेश्वर साहू के 23 साल के बेटे प्रकाश और 27 साल के बेटे शेष @ पेज 13
प्रकाश साहू की एक हफ्ते के भीतर मौत हो गई है। परिजनों और स्थानीय पार्षदों ने बताया कि दोनों युवक डेंगू से संक्रमित थे। डेंगू को लेकर सीएमएचओ और महापौर शहर में डेंगू के सिर्फ 6 मरीज होने की बात कह रहे हैं। वहीं स्थानीय कांग्रेसी पार्षद शीतल बोगा ने बताया कि इलाके में डेंगू के 55 केस मिल चुके हैं, वे लगातार रोकथाम के लिए प्रयास कर रही हैं, तो वहीं बीजेपी पार्षद सीमा साहू ने बताया कि उनके खुद के घर में बेटा और किराएदार डेंगू से संक्रमित हैं।
यह भी पढ़ें : सावन 2023 : आस्था से छलके शिवालय, सवा लाख बातियों से हुई खारुन की महाआरती

रायगढ़ : तेजी से बढ़ रही संख्या, अब तक 78 केस

रायगढ़. जिले में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है। अगस्त में करीब 78 केस सामने आ चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा मरीज रायगढ़ शहर के कोतरा रोड क्षेत्र में ही है। डेंगू के मरीज जिले खरसिया, लोइंग, औरदा पुसौर से सामने आ चुके हैं। वहीं शहर के कोतरा रोड, ढिमरापुर व कौहाकुंडा से भी मरीज आ चुके हैं। कोतरा रोड क्षेत्र में करीब 10 से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। नोडल अधिकारी, स्वास्थ्य डॉ. टीजी कुलवेदी ने बताया कि उपचार के साथ जन जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। लंबे समय से पानी जमा होने वाले स्थानों की नियमित सफाई करना चाहिए, ताकि डेंगू का लार्वा नहीं पनप पाए।

Hindi News/ Raipur / कोरोना की तरह फैल रहा डेंगू… इतनों की हुई मौत, देखें जिलों के आंकड़े

ट्रेंडिंग वीडियो