scriptसीएम भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन, 5 रेंज में साइबर थाने शुरू…ऑनलाइन ठगी का पहला केस भी दर्ज | CM Bhupesh Baghel inaugurated cyber police station Raipur News | Patrika News
रायपुर

सीएम भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन, 5 रेंज में साइबर थाने शुरू…ऑनलाइन ठगी का पहला केस भी दर्ज

Raipur News: प्रदेश के पांच पुलिस रेंज में 5 साइबर पुलिस थाने शुरू हो गए। अब साइबर ठगी के बड़े मामलों की जांच और आरोपियों की धरपकड़ में तेजी आएगी। गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल ने इसका वर्चुअल रूप से उदघाटन किया।

रायपुरAug 11, 2023 / 10:47 am

Khyati Parihar

CM Bhupesh Baghel inaugurated cyber police station

सीएम भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन

Chhattisgarh News: रायपुर। प्रदेश के पांच पुलिस रेंज में 5 साइबर पुलिस थाने शुरू हो गए। अब साइबर ठगी के बड़े मामलों की जांच और आरोपियों की धरपकड़ में तेजी आएगी। गुरुवार को सीएम भूपेश बघेल ने इसका वर्चुअल रूप से उदघाटन किया। रायपुर रेंज के साइबर पुलिस थाना में ऑनलाइन ठगी का पहला मामला भी दर्ज हो गया। दुर्ग निवासी रोहित साहू से क्रेडिट कार्ड की जानकारी देने के नाम पर 9 लाख 18 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी हो गई थी।
इसकी शिकायत साइबर थाने की टीम ने 6 लाख रुपए होल्ड करवाया। इसके बाद अज्ञात ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाने के उदघाटन के बाद एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने साइबर थाना के रोजनामचे में थाना शुरू होने की जानकारी दर्ज करते हुए हस्ताक्षर किए। इसके बाद नियमानुसार टीआई गौरव तिवारी ने थाने का कामकाज शुरू किया। थाने में टीआई तिवारी के अलावा 12 अन्य पुलिसकर्मियों की पदस्थापना की गई है।
यह भी पढ़ें

रायपुर के इस स्कूल में चुना गया हेड ब्वाय एंड गर्ल, हुआ अलंकरण समारोह

5 रेंज में हुआ शुरू

Cyber police Station: साइबर थाना रायपुर के अलावा बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और बस्तर पुलिस रेंज में शुरू हुआ। सभी का सीएम बघेल ने वर्चुअली उदद्याटन किया। इस मौके (Raipur Hindi News) पर रतन लाल डांगी, एसएसपी प्रशांत अग्रवाल, एएसपी शहर अभिषेक माहेश्वरी आदि उपस्थित थे।
बड़े मामले ही होंगे दर्ज

साइबर थाना में पूरे रेंज में आने वाले साइबर ठगी के बड़े मामले ही दर्ज होंगे। इसके अलावा गंभीर या काफी उलझे हुए मामले भी साइबर थाने में दर्ज किए जाएंगे। इसमें संबंधित जिले के एसपी की अनुमति जरूरी होगी। ऑनलाइन ठगी के अन्य मामले वर्तमान की तरह (CG Hindi News) संबंधित जिलों के साइबर सेल और एसीसीयू के पास जाएंगे। रायपुर पुलिस रेंज में रायपुर के अलावा धमतरी, गरियाबंद, महासमुंद और बलौदाबाजार-भाटापारा जिले शामिल हैं।

Hindi News/ Raipur / सीएम भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन, 5 रेंज में साइबर थाने शुरू…ऑनलाइन ठगी का पहला केस भी दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो