scriptहितग्राहियों को PM आवास दिलाने CM बघेल बोले – केंद्र से नहीं मिली मदद तो खुद करेंगे व्यवस्था | CM Baghel Said : help not received center govt, then we arrangement | Patrika News
रायपुर

हितग्राहियों को PM आवास दिलाने CM बघेल बोले – केंद्र से नहीं मिली मदद तो खुद करेंगे व्यवस्था

CG Raipur News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को बेरोजगारी भत्ता और पीएम आवास योजना-ग्रामीण के कुल 1 लाख 65 हजार 894 हितग्राहियों को 182 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपए की राशि ऑनलाइन जारी की।

रायपुरJul 01, 2023 / 12:38 pm

Kanakdurga jha

pm_avas.jpg

,,

CG Raipur News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को बेरोजगारी भत्ता और पीएम आवास योजना-ग्रामीण के कुल 1 लाख 65 हजार 894 हितग्राहियों को 182 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपए की राशि ऑनलाइन जारी की। इसमें बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 1 लाख 16 हजार 737 युवाओं के खाते में तीसरी किस्त के रूप में 31 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपए और पीएम आवास योजना-ग्रामीण के 49 हजार 157 हितग्राहियों के 151 करोड़ शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

जेम्स एंड ज्वेलरी पार्क में बनेंगी 2000 दुकानें, 10 हजार को मिलेगा रोजगार

CG Raipur News : इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, पीएम आवास योजना-ग्रामीण के पिछले दस वर्षों में जुड़े नए हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार केन्द्र से आग्रह करेगी, (cg political news) यदि केन्द्र से मंजूरी नहीं मिलती है, तो राज्य सरकार अपने बलबूते आवास उपलब्ध कराने के लिए योजना बनाएगी। कार्यक्रम में मंत्री उमेश पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

19 साल बाद सावन में 2 महीने तक चलेगी कांवड़ यात्रा, 8 सोमवार पड़ेंगे

भत्ता के साथ रोजगार से जोड़ने की पहल

CG Raipur News : सीएम ने कहा, शासकीय नौकरियों में बड़ी संख्या में भर्तियों के अलावा युवाओं को आर्थिक संबल प्रदान करने बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। (chhattisgarh political news) साथ ही साथ युवाओं को रोजगार और स्व-रोजगार के लिए तैयार करने के उद्देश्य से कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

स्कूल बंद करने पर पालकों ने घेरा डीईओ ऑफिस, प्रबंधन को नोटिस

आर्थिक सर्वेक्षण का काम पूरा

CG Raipur News : मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर पीएम आवास मंजूर हुए है, लेकिन अभी वर्ष 2023 चल रहा है। (cg politics) 10 साल की अवधि में इस योजना के अनेक नए हितग्राही जुड़े हैं। नए हितग्राहियों को इस योजना से लाभान्वित करने के लिए हमने 1 अप्रैल से आर्थिक सर्वेक्षण कराया है, जिसका डेटा एनालिसिस का काम चल रहा है।

Hindi News/ Raipur / हितग्राहियों को PM आवास दिलाने CM बघेल बोले – केंद्र से नहीं मिली मदद तो खुद करेंगे व्यवस्था

ट्रेंडिंग वीडियो