scriptराष्ट्रपति मुर्मु के हाथों मिला छत्तीसगढ़ को भूमि सम्मान, बेमेतरा और सरगुजा ने बनाई जगह, CM बघेल ने दी बधाई | Chhattisgarh got Bhoomi Samman from President Murmu | Patrika News
रायपुर

राष्ट्रपति मुर्मु के हाथों मिला छत्तीसगढ़ को भूमि सम्मान, बेमेतरा और सरगुजा ने बनाई जगह, CM बघेल ने दी बधाई

Chhattisgarh got Bhoomi Samman from President Murmu : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ को भूमि सम्मान से नवाजा गया।

रायपुरJul 18, 2023 / 01:43 pm

Kanakdurga jha

राष्ट्रपति मुर्मु के हाथों मिला छत्तीसगढ़ को भूमि सम्मान, बेमेतरा और सरगुजा ने बनाई जगह,  CM बघेल ने दी बधाई

राष्ट्रपति मुर्मु के हाथों मिला छत्तीसगढ़ को भूमि सम्मान, बेमेतरा और सरगुजा ने बनाई जगह, CM बघेल ने दी बधाई

Chhattisgarh got Bhoomi Samman from President Murmu : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ को भूमि सम्मान से नवाजा गया। उसके साथ ही प्रदेश के दो जिलों सरगुजा और बेमेतरा को भी भूमि प्रबंधन और प्रशासन के लिए भूमि सम्मान प्लेटिनम सर्टिफिकेट से सम्मानित किया गया।
यह भी पढ़ें

4 साल की प्रिया को ढूंढ रहा था पूरा मोहल्ला , तालाब में मिली लाश, इलाके में मातम

Chhattisgarh got Bhoomi Samman from President Murmu : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश को भूमि प्रबंधन के लिए सम्मान मिलना पूरे छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है। उन्होंने प्रदेश के राजस्व विभाग और सरगुजा तथा बेमेतरा जिला प्रशासन को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डिजिटल इंडिया लैण्ड रिकार्ड मॉडर्नाईजेशन प्रोग्राम (डीआईएलआरएमपी) अंतर्गत प्रदेश में बेहतर काम हुए है, जिससे आम लोगों को भूमि संबंधी जानकारियां मिलना आसान हुआ है।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की रेड , 16 ठिकानों में दी दबिश चल रही कार्रवाई

Chhattisgarh got Bhoomi Samman from President Murmu : गौरतलब है कि डिजिटल इंडिया लैण्ड रिकार्ड मॉर्डनाईजेशन प्रोग्राम (डीआईएलआरएमपी) अंतर्गत प्रदेश में भूमि प्रबंधन से जुड़े 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुके हैं। इसी तरह भूमि प्रबंधन से जुड़े चार घटकों, लैण्ड रिकार्ड का डिजिटाइजेशन, पंजीयन कार्यालय से समन्वय, मॉडल रिकार्ड रूम की स्थापना में प्रदेश के सरगुजा और बेमेतरा जिले में शतप्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुके हैं। ये जिले भूमि प्रबंधन में देश के शीर्ष जिलों में शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

PK की तरह… विधानसभा के पास निर्वस्त्र होकर युवाओं ने किया नग्न प्रदर्शन, पकड़ने पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

Chhattisgarh got Bhoomi Samman from President Murmu : नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में राज्य स्तर में नीलम नामदेव एक्का सचिव राजस्व विभाग, किरण कौशल महानिरीक्षक पंजीयन एवं अधीक्षक मुद्रांक, रमेश शर्मा संचालक भू-अभिलेख ने राष्ट्रपति मुर्मू के हाथों लैंड गवर्नेंस और प्रशासन में छत्तीसगढ़ को मिला भूमि सम्मान ग्रहण किया। इसी प्रकार बेमेतरा कलेक्टर पीएस एल्मा और सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने राष्ट्रपति के हाथों भूमि सम्मान ग्रहण किया।

Hindi News / Raipur / राष्ट्रपति मुर्मु के हाथों मिला छत्तीसगढ़ को भूमि सम्मान, बेमेतरा और सरगुजा ने बनाई जगह, CM बघेल ने दी बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो