scriptCG Train News: इस रूट की ट्रेन लाइन जल्दी शुरू करें मंत्री महोदय, जानिए आखिर ऐसा क्यों लिखना पड़ा इस सांसद को… | CG Train News: Minister, start the train line of this route | Patrika News
रायपुर

CG Train News: इस रूट की ट्रेन लाइन जल्दी शुरू करें मंत्री महोदय, जानिए आखिर ऐसा क्यों लिखना पड़ा इस सांसद को…

CG Train News: रायपुर में सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर रायपुर-केन्द्री-अभनपुर ब्रॉड गेज रूट पर जल्द से जल्द ट्रेन सुविधा शुरू करने की मांग की है।

रायपुरSep 13, 2024 / 12:52 pm

Shradha Jaiswal

train

train

CG Train News: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर रायपुर-केन्द्री-अभनपुर ब्रॉड गेज रूट पर जल्द से जल्द ट्रेन सुविधा शुरू करने की मांग की है। उन्होंने इस रूट पर यात्रा करने वाले हजारों दैनिक यात्रियों, मजदूरों और विद्यार्थियों को हो रही समस्याओं का हवाला देते हुए कहा, इस क्षेत्र के लिए ट्रेन सेवा की अत्यधिक आवश्यकता है।
यह भी पढ़ें

CG Train News: छुट्टियों में भी नहीं चल रहे ट्रेन, 20 दिन का मेगा ब्लॉक, 16 गाड़ियां रद्द, 8 के बदले रूट

CG Train News: बृजमोहन ने लिखा पत्र

सांसद ने पत्र में उल्लेख किया कि मेरे संसदीय क्षेत्र अभनपुर जिला रायपुर के आस-पास के गांव के मजदूर, विद्यार्थी और दूसरे दैनिक यात्री हजारों की संख्या में प्रतिदिन अभनपुर से रायपुर एवं रायपुर से अभनपुर की यात्रा करते हैं। इसे देखते हुए रायपुर-केन्द्री-अभनपुर रूट पर प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन की सख्त आवश्यकता है।
उन्होंने यह भी लिखा है कि पूर्व में विगत 50 वर्षों से संचालित नैरो गेज ट्रेन को वर्तमान में ब्रॉड गेज में परिवर्तित किया गया है। परंतु संचालन अभी आरंभ नहीं हुआ है। उपरोक्त परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए रायपुर-केन्द्री-अभनपुर ब्रॉड गेज पर शीघ्र अतिशीघ्र मोनो रेल आरंभ करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देर्शित करें।

Hindi News / Raipur / CG Train News: इस रूट की ट्रेन लाइन जल्दी शुरू करें मंत्री महोदय, जानिए आखिर ऐसा क्यों लिखना पड़ा इस सांसद को…

ट्रेंडिंग वीडियो