scriptCG Road News: इन 6 जिलों में बनेगी फोरलेन सड़क, विकास के लिए दी गई 892.36 करोड़ रुपए की स्वीकृति | CG Road News: Four lane road will be built in these 6 districts, | Patrika News
रायपुर

CG Road News: इन 6 जिलों में बनेगी फोरलेन सड़क, विकास के लिए दी गई 892.36 करोड़ रुपए की स्वीकृति

CG Road News: रायपुर शहर के उप मुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण मंत्री अरुण साव ने केंद्र सरकार द्वारा आठ सड़क खंडों के लिए 892 करोड़ 36 लाख रुपए स्वीकृत करने पर..

रायपुरOct 10, 2024 / 01:07 pm

Shradha Jaiswal

cg road
CG Road News: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर के उप मुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण मंत्री अरुण साव ने केंद्र सरकार द्वारा आठ सड़क खंडों के लिए 892 करोड़ 36 लाख रुपए स्वीकृत करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है। साव ने कहा, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का चहुंमुखी विकास हो रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Raod Accident: ट्रेलर की ठोकर से दो युवकों की मौत, गांव में छाया मातम…

arun sao

CG Road News: केंद्र सरकार का मिल रहा लगातार सहयोग

CG Road News: राज्य में सड़कों के निर्माण में केंद्र सरकार का लगातार सहयोग मिल रहा है। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा सीआरआईएफ (Central Road and Infrastructure Fund) से मंजूर की गई इस राशि से बेमेतरा और मुंगेली जिले में नांदघाट-मुंगेली सड़क खंड और बेमेतरा-नवागढ़-मुंगेली सड़क खंड का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण किया जाएगा।
road
CG Road News: राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव-चौकी-मोहला मानपुर सड़क खंड, जशपुर जिले के बागबहार-कोतबा सड़क खंड, लुड़ेंग-तपकरा-लावाकेरा सड़क खंड और जशपुर-आस्टा-कुसमी सड़क खंड के मजबूतीकरण का कार्य भी इनमें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिले के सिरगिट्टी-सरवानी-पसीद-अमलडिहा-बरतोरी-दगोरी सड़क खंड तथा राजनांदगांव और खैरागढ़ जिले के राजनांदगांव-कवर्धा-पोंडी सड़क खंड के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण का कार्य भी इस राशि से किया जाएगा।

सड़क के विकास के लिए भेजा था प्रस्ताव

राज्य शासन के लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रदेश के छह जिलों में कुल 323.9 किलोमीटर सड़क खंडों के विकास के लिए इस साल 9 सितंबर को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा गया था। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने सोमवार को अपने ‘एक्स’ हैंडल पर भारत सरकार द्वारा इन प्रस्तावों को मंजूर किए जाने की जानकारी साझा की है।

Hindi News / Raipur / CG Road News: इन 6 जिलों में बनेगी फोरलेन सड़क, विकास के लिए दी गई 892.36 करोड़ रुपए की स्वीकृति

ट्रेंडिंग वीडियो