scriptPetrol Diesel Price Today: कच्चे तेल के दामों में लगी आग, 12 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बड़ा बदलाव…जानें आज का लेटेस्ट रेट | CG Petrol Diesel Price : Petrol-diesel prices increased on July 12 | Patrika News
रायपुर

Petrol Diesel Price Today: कच्चे तेल के दामों में लगी आग, 12 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बड़ा बदलाव…जानें आज का लेटेस्ट रेट

Petrol diesel Price in Chhattisgarh : अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं।

रायपुरJul 12, 2023 / 09:36 am

Khyati Parihar

Petrol Diesel Price Today: Petrol-diesel prices increased on July 12

Petrol Diesel Price Today: कच्चे तेल के दामों में लगी आग

Petrol diesel Price in Chhattisgarh : रायपुर। प्रदेश में लोगों को महंगाई से राहत तभी मिलेगी जब पेट्रोल डीजल के दाम कम होंगे। लेकिन कच्चे तेल के दाम कम होने के बाद भी पेट्रोल डीजल की कीमतें (CG today petrol price) कम नहीं हुई है।
रोज सुबह भारतीय तेल कंपनियों द्वारा लेटेस्ट रेट अपडेट कर दिए जाते हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने तेल के दाम जारी कर दिए हैं। जिसके बाद एक बार फिर दाम में किसी तहर के कोई हेर-फेर नहीं हुई हैं। महानगरों में भी तेल की कीमत स्थिर है।
यह भी पढ़ें

बिना लाइट जलाए जेसीबी चला रहे ड्राइवर ने बुलेट सवार 2 युवकों को दी मौत, अंतडिय़ां निकल गईं बाहर

कच्चे तेल का भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सुबह यानी 12 जुलाई को ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 79.57 डॉलर प्रति बैरल है. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 75 डॉलर प्रति बैरल है. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 75 डॉलर प्रति बैरल है, हालांकि, इसके बाद भी भारतीय बाजार में तेल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिली हैं।
यह भी पढ़ें

ठेकेदार व उसके गुर्गों ने आदिवासी युवक को जेसीबी मशीन में बांधकर रातभर पीटा, थूक लगाकर बरसाए चप्पल

रायपुर में तेल का भाव

Petrol diesel Price in raipur : प्रदेश की राजधानी रायपुर में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 102.45 ₹/L है। जबकि डीजल के दाम भी स्थिर बने हुए हैं। प्रति लीटर 95.44 रुपए में बिक रहा है। दुर्ग, बिलासपुर, जगलपुर, अंबिकापुर में भी दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।
समीक्षा के बाद तय होती है रेट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं।

Hindi News / Raipur / Petrol Diesel Price Today: कच्चे तेल के दामों में लगी आग, 12 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बड़ा बदलाव…जानें आज का लेटेस्ट रेट

ट्रेंडिंग वीडियो