scriptCG News: पीएम आवास में एक रुपए की भी गड़बड़ी, तो कलेक्टर पर कार्रवाई, 23 हजार से अधिक शहरी परिवारों को मिली खुशियों की चाबी | CG News: If there is a problem of even one rupee in PM's residence, then action will be taken | Patrika News
रायपुर

CG News: पीएम आवास में एक रुपए की भी गड़बड़ी, तो कलेक्टर पर कार्रवाई, 23 हजार से अधिक शहरी परिवारों को मिली खुशियों की चाबी

CG News: रायपुर जिले के 5 लाख 11 हजार से अधिक हितग्राहियों का स्वयं का आवास बनाने का सपना पूरा होगा। इस दौरान सीएम ने कहा, इसमें किसी भी तरह की कोताही और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीएम आवास योजना में एक रुपए की भी गड़बड़ी की शिकायत मिली, तो सीधे कलेक्टर के ऊपर कार्रवाई होगी।

रायपुरSep 18, 2024 / 08:06 am

Shradha Jaiswal

pm aawas yojana
CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के 5 लाख 11 हजार से अधिक हितग्राहियों का स्वयं का आवास बनाने का सपना पूरा होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने जन्मदिन के मौके पर छत्तीसगढ़ के हितग्राहियों को स्वयं का पक्का मकान बनाने के लिए 2044 करोड़ की पहली किस्त वर्चुअली जारी की।
CG News: राजधानी में यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मौजूदगी में इनडोर स्टेडियम में हुआ। इस दौरान सीएम ने कहा, इसमें किसी भी तरह की कोताही और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीएम आवास योजना में एक रुपए की भी गड़बड़ी की शिकायत मिली, तो सीधे कलेक्टर के ऊपर कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना 2022: अब आचार संहिता खत्म होने के बाद ही मिलेगा पजेशन

CG News: करोड़ों नागरिकों के पास स्वयं का मकान नहीं

सीएम ने कहा, आज का दिन छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है। एक ओर प्रधानमंत्री का जन्मदिन और दूसरी ओर प्रदेश के लाखों लोगों के आवास का सपने साकार हो रहा हैं। इसके लिए हम प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा, रोटी, कपड़ा और मकान आम आदमी की सबसे बुनियादी आवश्यकताएं हैं, लेकिन आज़ादी के कई दशक बाद भी देश के करोड़ों नागरिकों के पास स्वयं का मकान नहीं हैं।
pm aawas yojana
आवासहीन परिवारों के मकान के सपने को प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पूरा किया जा रहा है। पूरे देश में 32 लाख आवास स्वीकृत हुए हैं, उनमें से लगभग 30 फीसदी आवास छत्तीसगढ़ को मिला है। यह राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है। कार्यक्रम को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी संबोधित किया।
पूजा-सामग्री देकर सौंपा मकान : इस मौक पर सीएम ने 23 हजार से अधिक शहरी परिवारों को उनके निर्मित आवासों की चाबी सौंपी। इसके साथ ही आवास का पूर्णता प्रमाण पत्र, द्वार तोरण, पूजा सामग्री भी दी गई। इसके अलावा सीएम ने पीएम आवास योजना पर आधारित तकनीकी मार्गदर्शिका का विमोचन और गृह पोर्टल का भी शुभारंभ किया।
pm aawas yojana

हितग्राहियों के पांव पखारे

कार्यक्रम में सीएम ने अपने प्रशासनिक और राजनीतिक जीवन का एक भावुक और अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री ने जनसेवा की नई मिसाल कायम करते हुए हितग्राहियों के पांव पखारकर उनका आशीर्वाद लिया। बाद में मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों के साथ बैठकर भोजन भी किया।

Hindi News/ Raipur / CG News: पीएम आवास में एक रुपए की भी गड़बड़ी, तो कलेक्टर पर कार्रवाई, 23 हजार से अधिक शहरी परिवारों को मिली खुशियों की चाबी

ट्रेंडिंग वीडियो