scriptCG News Flight: हवाई यात्रियों के लिया बड़ी खुशखबरी, रायपुर-बिलासपुर-अंबिकापुर के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट…जानिए क्या है खास? | CG News Flight: Flights to Raipur-Bilaspur-Ambikapur will start soon | Patrika News
रायपुर

CG News Flight: हवाई यात्रियों के लिया बड़ी खुशखबरी, रायपुर-बिलासपुर-अंबिकापुर के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट…जानिए क्या है खास?

Air Service: भारत सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) उड़ान योजना के तहत अंबिकापुर-बिलासपुर, और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर विमान सेवा जल्द शुरू होगा।

रायपुरJul 31, 2024 / 07:48 am

Khyati Parihar

Indigo New Flights
Raipur Flight News: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से जल्दी ही अंबिकापुर और बिलासपुर के लिए फ्लाइट शुरू होगी। फ्लाइबिंग एयरलाइन की 19 सीटर फ्लाइट से राज्य के दोनों शहरों के रीजनल एयरपोर्ट को जोड़ने की तैयारी चल रही है। इसका शेड्यूल तय होने के बाद फ्लाइट का संचालन शुरू होगा। साथ ही कुछ अन्य शहरों में इसका संचालन किया जाएगा।
इस मामले में केन्द्रीय नगरीय विमानन मंत्री राममोहन नायडू किंजरापु ने भाजपा विधायक राजेश अग्रवाल के पत्र के जवाब में विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अंबिकापुर हवाई अड्डा छत्तीसगढ़ सरकार के स्वामित्व में हैं।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Rains: थम गई उड़ान…भारी बारिश के चलते 6 दर्जन से अधिक फ्लाइट रद्द, 3000 बसें भी प्रभावित

केंद्र सरकार के उड़ान योजना के तहत फ्लाइट को शुरू किए जाने की तैयारी चल रही है। इसकी शुरूआत अंबिकापुर से बिलासपुर और अंबिकापुर से रायपुर के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए की जा रही है। बता दें कि भाजपा विधायक राजेश अग्रवाल ने तीनों शहरों को जोड़ने के लिए केद्रीय विमानन मंत्री को पत्र लिखा था। जिसके बाद उन्होंने फ्लाइट का संचालन शुरू करने का आश्वासन दिया है।

19 सीटर होगी विमान सेवा

केन्द्रीय विमानन मंत्री ने बताया कि केन्द्र सरकार उड़ान योजना संचालित कर रही है। उड़ान योजना के पहले दौर की प्रक्रिया के अंतर्गत अंबिकापुर हवाई अड्डे की उड़ानों के प्रचालन के लिए चिन्हित किया गया था। उन्होंने बताया कि उड़ान योजना के अंतर्गत अंबिकापुर-बिलासपुर-अंबिकापुर, और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर मार्ग पर विमान सेवा शुरू करने के लिए मेसर्स फ्लाईबिग को अवॉर्ड किया गया है। यह विमान सेवा 19 सीटर होगी। विमान की उपलब्धता के आधार पर एयरलाइन जल्द ही विमान सेवा शुरू कर सकती है।

Hindi News/ Raipur / CG News Flight: हवाई यात्रियों के लिया बड़ी खुशखबरी, रायपुर-बिलासपुर-अंबिकापुर के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट…जानिए क्या है खास?

ट्रेंडिंग वीडियो