scriptCG News: डोंगरगढ़ की घटना के बाद प्रशासन अलर्ट, डिप्टी सीएम ने कड़े प्रबंध के दिए निर्देश… | CG News: After Dongargarh incident, Deputy CM Vijay Sharma gave strict instructions | Patrika News
रायपुर

CG News: डोंगरगढ़ की घटना के बाद प्रशासन अलर्ट, डिप्टी सीएम ने कड़े प्रबंध के दिए निर्देश…

CG News: नवरात्रि के दौरान मंदिरों में भगदड़ और अव्यवस्था से निपटने अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। वहीं डोंगरगढ़ की घटना के बाद शर्मा ने कड़े प्रबंध के निर्देश दिए हैं।

रायपुरOct 08, 2024 / 08:07 am

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: नवरात्र के दौरान मंदिरों में भीड़ को देखते हुए डिप्टी सीएम एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने सुरक्षा के कडे़ प्रबंध के निर्देश दिए हैं। उन्होंने डोंगरगढ़ में हुई घटना पर खेद जताते हुए कहा कि इस तरह की घटना की पुनरावृति को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है। ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो। साथ ही राज्य पुलिस को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

CG News: गृहमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस बल अलर्ट

गृहमंत्री के निर्देश के बाद राज्य पुलिस द्वारा अतिरिक्त बल की तैनाती की जा रही है। साथ ही कड़ी चौकसी बरती जा रही है। बता दें कि नवरात्र में शनिवार को डोगरगढ़ स्थित बम्लेश्वरी मंदिर दर्शन करने के लिए धमतरी के ग्राम बागतराई की सोनिया साहू की अफरा-तफरी के माहौल में नीचे गिरने और दम घुटने से मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

Photo Gallery: छत्तीसगढ़ की देवी दुर्गा की ऐतिहासिक मंदिर, जहां मां ने दिए भक्तों को दर्शन, पूरी होती है हर मनोकामना

सुरक्षा बढ़ाई गई

डोंगरगढ़ में हुई घटना के बाद रतनपुर स्थित मां महामाया और दंडेवाडा़ स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर में सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं। राज्य पुलिस और स्थानीय जिला प्रशासन के साथ ही मंदिर प्रबंधन की ओर से वालंटियरों की तैनाती की गई है। बैरिकेड्स लगातार भीड़ को रोकने के साथ ही एक-एक करके दर्शनार्थियों को भेजने की व्यव्स्था की गई है।

कलेक्टर ने श्रद्धालुओं से की ये अपील

CG News: बता दें​ कि डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं पदयात्री जुट रहे हैं, जिससे स्थानीय प्रशासन की ओर से विशेष सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं।
कलेक्टर संजय अग्रवाल ने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे उपवास और पैदल यात्रा के दौरान घबराहट या बेचैनी महसूस न करें। उन्होंने आग्रह किया कि दर्शन के लिए जल्दबाजी न करें और प्रशासन का सहयोग करें।

Hindi News / Raipur / CG News: डोंगरगढ़ की घटना के बाद प्रशासन अलर्ट, डिप्टी सीएम ने कड़े प्रबंध के दिए निर्देश…

ट्रेंडिंग वीडियो