scriptCG News: चुनावी कार्य में लगे यात्री बसों का 36 करोड़ किराया बकाया, पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन | CG News: 36 crore fare outstanding of passenger buses engaged in election | Patrika News
रायपुर

CG News: चुनावी कार्य में लगे यात्री बसों का 36 करोड़ किराया बकाया, पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

CG News: रायपुर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में यात्री बसों का 36 करोड़ रुपए का भुगतान जल्दी ही करने महासंघ ने अतिरिक्त मुय निर्वाचन पदाधिकारी निलेश कुमार क्षीरसागर को ज्ञापन सौंपा।

रायपुरSep 16, 2024 / 12:28 pm

Shradha Jaiswal

bus
CG News: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में यात्री बसों का 36 करोड़ रुपए का भुगतान जल्दी ही करने महासंघ ने अतिरिक्त मुय निर्वाचन पदाधिकारी निलेश कुमार क्षीरसागर को ज्ञापन सौंपा। साथ ही बताया कि चुनाव के लिए रायपुर जिले से 3200 वाहन का अधिग्रहण किया गया था।
यह भी पढ़ें

CG News: चरण दास महंत, केदार कश्यप समेत कई दिग्गजों ने राज्यपाल रमेन डेका से की मुलाकात, देखें तस्वीरें

CG News: बिल जमा करने के बाद भी आज तक किराए का भुगतान नहीं

CG News: इसका भुगतान नहीं करने से बस मालिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार चुनावी कार्य में चालक-परिचालक सहित बसों को तैनात किए जाने से बैंकों से लिए गए लोन की किस्त का भुगतान नहीं कर पाए हैं। बहुत से बस मालिकों के पास केवल 1-1 बसें होने के कारण उन्हें गंभीर आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।
छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के अध्यक्ष अनवर अली ने बताया कि 2023-24 में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनाव में सैकड़ों वाहनों का अधिग्रहण किया गया था। इसका उपयोग मतदान दल, पुलिस और सुरक्षा बलों के आवागमन के लिए किया गया। चुनाव होने के बाद दस्तावेजी खानापूर्ति करने के बाद सभी वाहन को छोड़ दिया गया। लॉग बुक और किराए का बिल जमा करने के बाद भी आज तक किराए का भुगतान नहीं किया गया है।

विभागों के लगा रहे चक्कर

महासंघ के अध्यक्ष ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बताया कि उनके द्वारा चुनावी वाहनों की राशि का भुगतान किए जाने की जानकारी दी गई है। साथ ही बजट भी दिए जाना बताया गया है। लेकिन, संबंधित जिला कार्यालय द्वारा फंड नहीं होने की जानकारी देकर वापस लौटाया जा रहा है। इसके चलते बस मालिक असमंजस की स्थिति में फंस गए हैं।

Hindi News/ Raipur / CG News: चुनावी कार्य में लगे यात्री बसों का 36 करोड़ किराया बकाया, पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ट्रेंडिंग वीडियो