scriptCG New Governor: नए राज्यपाल रमेन डेका कुछ ही देर में लेंगे शपथ, बोले- प्रदेश का विकास ही मेरी पहली प्राथमिकता | CG New Governor: New Governor Ramen Deka will take oath shortly | Patrika News
रायपुर

CG New Governor: नए राज्यपाल रमेन डेका कुछ ही देर में लेंगे शपथ, बोले- प्रदेश का विकास ही मेरी पहली प्राथमिकता

Chhattisgarh new Governor Ramen Deka: प्रदेश के नये राज्यपाल रमेन डेका एवं उनकी धर्मपत्नी रानी डेका काकोटी के छत्तीसगढ़ आगमन पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्टेट हेंगर में आत्मीय स्वागत किया।

रायपुरJul 31, 2024 / 08:37 am

Khyati Parihar

CG New Governor
Chhattisgarh New Governor: छत्तीसगढ़ के मनोनीत राज्यपाल रमेन डेका मंगलवार को रायपुर पहुंचे। राजधानी स्टेट हेंगर में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव और राज्य मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों ने भी मनोनीत राज्यपाल को पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। नवनियुक्त राज्यपाल को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया। नए राज्यपाल डेका ने कहा कि छत्तीसगढ़ विकास के परिदृश्य में तेजी से उभर रहा है। यहां विकास को नए स्तरों पर पहुंचाने हम काम करेंगे।
केंद्र और राज्य के बीच फैसिलिटेटर की भूमिका निभाएंगे, ताकि प्रदेश का विकास तेजी से हो। उन्होंने कहा कि वे असम और छत्तीसगढ़ के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए भी काम करेंगे। उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदेश के विकास को लेकर है।
यह भी पढ़ें

CG Governor: फूलों से सजी गाड़ी…श्रद्धा में जुड़े हाथ…इस तरह राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को दी गई भावभीनी विदाई, देखें तस्वीरें

CG New Governor: वहीं आज यानी बुधवार को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा राजभवन के दरबार हाल में सुबह 10.15 बजे रमेन डेका को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल पद की शपथ दिलाएंगे। इससे पहले राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को भावभीनी विदाई दी गई। इस अवसर पर निवर्तमान विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि मुझे छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल से, बुद्धिजीवियों से और आम जनता से बहुत स्नेह मिला, मैं हमेशा छत्तीसगढ़ के अपने भाइयों-बहनों के साथ खड़ा रहूंगा।

Ramen Deka will take oath today: असम के अनुभवी नेता माने जाते हैं रमेन डेका

रमेन डेका भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव भी रह चुके हैं। वह राज्यपाल के प्रतिष्ठित संवैधानिक पद पर आसीन होने वाले आठवें असमिया हैं। इससे पहले शनिवार देर रात को राष्ट्रपति ने कई राज्यों के राज्यपाल बदलने का आदेश जारी किया। उसके तहत रमेन डेका के छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल के तौर पर नियुक्ति का आदेश राष्ट्रपति ने जारी किया। कुल 9 राज्यों के राज्यपाल बदले गए. जिसमें छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान, झारखंड, सिक्किम, महाराष्ट्र, पंजाब, मेघालय और असम राज्य शामिल है।

Hindi News/ Raipur / CG New Governor: नए राज्यपाल रमेन डेका कुछ ही देर में लेंगे शपथ, बोले- प्रदेश का विकास ही मेरी पहली प्राथमिकता

ट्रेंडिंग वीडियो