scriptCG Fraud News: मास्टरमाइंड का बड़ा कारनामा! जमीन सौदे के नाम पर की महिला से ठगी, इस तरह लूटे 6 लाख रुपए | CG Fraud News: Woman cheated of Rs 6 lakh in name of land deal | Patrika News
रायपुर

CG Fraud News: मास्टरमाइंड का बड़ा कारनामा! जमीन सौदे के नाम पर की महिला से ठगी, इस तरह लूटे 6 लाख रुपए

Raipur Fraud News: छत्तीसगढ़ की राजधानी से ठगी का मामला सामने आया है। दरअसल शातिर ने एक महिला को झांसा देकर 6 लाख रुपए की ठगी की है।

रायपुरJul 31, 2024 / 12:32 pm

Khyati Parihar

CG Fraud News
Thagi News: रायपुर टिकरापारा थाना क्षेत्र में एक महिला जमीन के सौदे में धाखाधड़ी का शिकार हो गई। टिकरापारा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बागबाहरा, जिला महासमुंद से ऑनलाइन प्राप्त हुई एक प्राथमिकी (एफआईआर) के अनुसार एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसे भूमि सौदे में धोखाधड़ी का शिकार बनाया गया है।
इसमें आरोपी मुकावन दास कश्यप सहित अन्य व्यक्तियों पर आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने बताया कि बागबाहरा निवासी रोशनी पाण्डे ने शिकायत दी है कि गोवर्धन धनगर, महादेव धनगर और आत्माराम धनगर की असिंचित पड़त भूमि (खसरा नंबर-392/1, रकबा 1350 वर्गफीट) को मुकावन दास कश्यप ने धोखे से बेच दिया।
रोशनी ने इस भूमि के लिए 6 लाख रुपए दिए थे, लेकिन बाद में पता चला कि मुकावन दास ने आम मुख्त्यारनामा को निरस्त कर दिया था और अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी की।
यह भी पढ़ें

Kawardha Fraud News: शातिर ठगों ने पिता-पुत्र को बनाया निशाना, इस तरह खाते से पार किए 3.12 लाख रुपए

नामांतरण कराने के बाद भी धोखाधड़ी का शिकार

टिकरापारा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रोशनी ने मुकावन दास कश्यप से 21 जून 2018 को इस भूमि का सौदा किया। उन्होंने 50 हजार रुपए नकद दिए और बाकी राशि बैंक चेक के माध्यम से दी। सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद रोशनी ने भूमि के नामांतरण के लिए आवेदन किया। तहसीलदार रायपुर ने 23 अक्टूबर 2020 को भूमि को रोशनी के नाम पर नामांतरण किया।

Hindi News/ Raipur / CG Fraud News: मास्टरमाइंड का बड़ा कारनामा! जमीन सौदे के नाम पर की महिला से ठगी, इस तरह लूटे 6 लाख रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो