scriptCG Election 2023 : भाजपा-कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू , दोनों पार्टियों ने तैयार की अपनी चुनावी रणनीतियां | CG Election 2023 : meetings started in BJP-Congress | Patrika News
रायपुर

CG Election 2023 : भाजपा-कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू , दोनों पार्टियों ने तैयार की अपनी चुनावी रणनीतियां

CG Election 2023 : प्रदेश में विधानसभा चुनाव पांच माह बाद होगा। ऐसे में सभी दल सक्रिय हो गए हैं।

रायपुरJun 15, 2023 / 02:52 pm

चंदू निर्मलकर

vs.jpg

,,

CG Election 2023 : प्रदेश में विधानसभा चुनाव पांच माह बाद होगा। ऐसे में सभी दल सक्रिय हो गए हैं। चुनाव के चलते बैठकों का दौर जारी है। कांग्रेस भी अब चुनावी मोड में आ चुकी है। बुधवार को कैबिनेट मंत्री रवींद्र चौबे के यहां चुनावी बैठक हुई।
बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और मोहम्मद अकबर सहित तमाम बड़े नेता मौजूद थे। सभी नेता कैबिनेट मंत्री रवींद्र चौबे की तबियत का हाल जानने पहुंचे थे। हालचाल जानने के बाद उनके बंगले में ही चुनाव को लेकर बैठक की गई। इस दौरान चुनावी रोडमैप तैयार किया गया। बता दें कि इसके पहले प्रभारी सैलजा कुमारी ने पिछले दिनों मंत्री मोहम्मद अकबर के बंगले में भी मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनाव को लेकर बैठक की थी।
यह भी पढ़ें

शराब घोटाला : अनवर को नहीं मिली जमानत, कोर्ट ने आवेदन किया ख़ारिज

बैठक की जानकारी देते हुए मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, लोगों तक पहुंचना विभिन्न पहलू है। चर्चा हुई है, चुनाव को देखते हुए यह बैठक लगातार चलती रहेगी। (cg chunav 2023) कभी किसी के यहां, कभी किसी के यहां। चुनाव की जो रणनीति है तो उसको साझा नहीं कर सकता। पार्टी के अंदर की बात है। निश्चित तौर पर बैठक की गई है और लगातार चलती रहेगी। मंत्री सिंहदेव ने कहा, वे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी सहित किसी भी पार्टी में नहीं जाएंगे। जो जिम्मेदारी मिलेगी उसमें करेंगे। कई पार्टी ने संपर्क किया था, लेकिन वे नहीं गए। उन्होंने कहा, मंत्री रवींद्र चौबे की तबियत खराब है। (cg raipur news) उनके पांव में तकलीफ है, चेहरे से स्वास्थ्य नॉर्मल लग रहा है। पांव में उनके तकलीफ है।

यह भी पढ़ें

परिवार के संस्कार पर भारी प्यार-मोहब्बत नासमझी में 90% नाबालिग छोड़ देते हैं घर

भाजपा: पुरखौती सम्मान यात्रा के बाद अब किसान चौपाल

विधानसभा चुनाव की तैयारी भाजपा ने तेज कर दी है। गोठानों का निरीक्षण, तेंदूपत्ता आंदोलन, पुरखौती सम्मान यात्रा के बाद अब संगठन और सियासी जमीन को मजबूत करने के लिए प्रदेशभर में किसान चौपाल लगाने का निर्णय लिया गया है। (chhattisgarh chunav) इस चौपाल के जरिए किसानों को प्रदेश में कांग्रेस द्वारा किए गए छलावे की जानकारी दी जाएगी। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। (chhattisgarh chunav 2023) बुधवार को कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने चुनावी तैयारी की समीक्षा की।
सभी 90 विधानसभा क्षेत्र की रिपोर्ट पेश

इस बैठक में संगठन के निर्देश पर मण्डल प्रवास पर गए पदाधिकारियों ने सभी 90 विधानसभा क्षेत्र की रिपोर्ट प्रस्तुत की। (cg assembly 2023) मंडल प्रवास पर गए नेताओं ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उन्होंने हर स्तर पर कार्यकर्ताओं से बातचीत की और उनके कार्यों की समीक्षा की, ताकि आने वाले समय में पूरी आक्रामकता और सक्रियता के साथ चुनाव में कार्यकर्ता अपना योगदान दे सकें। (cg assembly election) बता दें कि मंडल प्रवास के दौरान 20 नेताओं को औसतन 5 विधानसभा का टास्क दिया गया था।
यह भी पढ़ें

घंटों देरी से चली ट्रेनें, आक्रोशित यात्रियों ने किया जमकर हंगामा, उतरे पटरी पर

आगामी आंदोलनों की रूपरेखा पर चर्चा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि बैठक में केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर चल रहे संपर्क अभियान, (cg vidhansabha chunav 2023) पीएससी घोटाले को लेकर युवा मोर्चा द्वारा किए जाने वाले मुख्यमंत्री निवास घेराव कार्यक्रम व विधानसभा स्तर पर जुलाई से होने जा रहे आंदोलनों की रूपरेखा पर भी चर्चा हुई। बैठक में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री केदार कश्यप, विजय शर्मा, ओपी चौधरी, संभाग प्रभारी संतोष पांडे,(cg vidhansabha chunav) भूपेंद्र सवन्नी, संजय श्रीवास्तव, किरण देव, सौरभ सिंह, विधायक रजनीश सिंह, कृष्णामूर्ति बांधी सहित अन्य नेता मौजूद थे।

Hindi News / Raipur / CG Election 2023 : भाजपा-कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू , दोनों पार्टियों ने तैयार की अपनी चुनावी रणनीतियां

ट्रेंडिंग वीडियो