scriptCG Cyber Scam: प्रदेश में बढ़ रहा साइबर क्राइम ऑनलाइन ठगी, पांच मामलों में 7 साइबर ठग गिरफ्तार | CG Cyber ​​Scam: Cyber ​​crime is increasing in the | Patrika News
रायपुर

CG Cyber Scam: प्रदेश में बढ़ रहा साइबर क्राइम ऑनलाइन ठगी, पांच मामलों में 7 साइबर ठग गिरफ्तार

CG Cyber Scam: रायपुर शहर में एक समय था जब ऑनलाइन ठगी करने वाले झारखंड, बिहार, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-मुंबई के होते थे, अब छत्तीसगढ़ी भी साइबर ठगी में शामिल होने लगे हैं।

रायपुरOct 04, 2024 / 12:48 pm

Shradha Jaiswal

CG Cyber Thug
CG Cyber Scam: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में एक समय था जब ऑनलाइन ठगी करने वाले झारखंड, बिहार, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-मुंबई के होते थे, अब छत्तीसगढ़ी भी साइबर ठगी में शामिल होने लगे हैं। पुलिस ने शेयर ट्रेडिंग और गूगल रिव्यू टास्क के नाम पर ऑनलाइन ठगी के पांच मामलों में 7 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। इनमें 5 आरोपी रायपुर, दुर्ग और भिलाई के रहने वाले हैं। ये पहली बार है, जब साइबर ठगी के मामलों में यहां के आरोपी गिरफ्तार हुए हैं।
यह भी पढ़ें

CG Scam: ऐप डाउनलोड करने वालों को साइबर ठगी का खतरा, हर साल करोड़ों रुपए की चपत

CG Cyber Scam: साइबर ठगी के अलग-अलग मामलों में पुलिस ने भिलाई के पचपेड़ी निवासी प्रेम चंद्राकर, जयंती नगर दुर्ग के पुरुषोत्म देवांगन, रायपुर के धरमपुरा निवासी हिमांशु निर्मलकर, सुंदरनगर निवासी वासु मानिक और सिमरन सिटी निवासी लूपेश साहू को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा कोलकाता के सोमनाथ सरदार और इंदौर मेहुल प्रजापति को रेंज साइबर थाना की टीम ने गिरफ्तार किया है।

CG Cyber Scam: कम्प्यूटर दुकान की आड़ में ठगी

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर रश्मि से 88 लाख की ऑनलाइन ठगी करने के मामले में पुलिस ने कोलकाता से सोमनाथ सरदार को गिरफ्तार किया है। आरोपी कोलकाता में कम्प्यूटर शॉप का संचालन करता है। इसकी आड़ में ठगी भी कर रहा था। मामले में 57 लाख पहले होल्ड कराया गया है। इससे पहले प्रकरण में उत्तर प्रदेश, बिहार, चेन्नई से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News / Raipur / CG Cyber Scam: प्रदेश में बढ़ रहा साइबर क्राइम ऑनलाइन ठगी, पांच मामलों में 7 साइबर ठग गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो