scriptCG Crime News: रिश्वतखोरी का पर्दाफाश! ACB ने 10 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को पकड़ा, इस एवज में मांगे थे पैसे | CG Crime News: Patwari Brajesh Mishra arrested for taking bribe of Rs 10 thousand | Patrika News
रायपुर

CG Crime News: रिश्वतखोरी का पर्दाफाश! ACB ने 10 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को पकड़ा, इस एवज में मांगे थे पैसे

Patwari arrested taking bribe: एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रायपुर के पटवारी बृजेश मिश्रा को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पटवारी ने 2 लोगों से 30 हजार की मांगे थे।

रायपुरAug 13, 2024 / 01:27 pm

Khyati Parihar

CG Crime News, raipur news, Patwari arrested taking bribe, crime news

रिश्वत लेने वाला आरोपी पटवारी ब्रजेश मिश्रा

Raipur Crime News: एंटी करप्शन ब्यूरो ने जमीन का खसरा सुधारने के एवज में 10 हजार की रिश्वत लेते हुए पटवारी बृजेश मिश्रा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। तलाशी में उसके पास से रिश्वत की रकम बरामद की गई। पटवारी ने भूमि सत्यापन और खसरे में सुधार के लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसकी लिखित शिकायत पीडितों ने एसीबी में की थी। शिकायत के सत्यापन के बाद 10 हजार रुपए के साथ शिकायतकर्ताओं को भेजा था।
एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार तिल्दा निवासी मंगलूराम एवं योगेन्द्र बघेल ने ग्राम नकटी स्थित जमीन की बिक्री के लिए सौदा किया था। इसकी बिक्री के लिए सत्यापित बी-1 एवं खसरे में सुधार के लिए पटवारी बृजेश मिश्रा को आवेदन दिया था। इसके एवज में दोनों से 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। तीन किस्तों में 10-10 हजार रुपए देने सहमति बनी थी। प्रथम किस्त 10 हजार रुपए लेने के बाद बकाया राशि के लिए पटवारी दबाव बना रहा था।
यह भी पढ़ें

CG Murder Case: दोस्त की पत्नी की हत्या, आधी रात युवक ने हथौड़ी से किया ताबड़तोड़ वार फिर…देहरादून से गिरफ्तार

CG Crime News: रिश्वत लेते ही पकड़ाया

पटवारी बृजेश मिश्रा रिश्वत की दूसरी किस्त के लिए दोनों को तिल्दा में बुलवाया था। इस दौरान जैसे ही पटवारी ने पैसे हाथ में लिया एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों धर दबोचा। आरोपी पटवारी के खिलाफ धारा 7 पीसी एक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Raipur / CG Crime News: रिश्वतखोरी का पर्दाफाश! ACB ने 10 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को पकड़ा, इस एवज में मांगे थे पैसे

ट्रेंडिंग वीडियो