scriptCG Congress Samvidhan Yatra: तिरंगा यात्रा के जवाब में संविधान यात्रा, डिप्टी CM साव ने कहा – कांग्रेस नकल कर सकती है, देश प्रेम एक दिखावा… | CG Congress Samvidhan Yatra: Congress's Samvidhan Yatra in response to Tiranga Yatra | Patrika News
रायपुर

CG Congress Samvidhan Yatra: तिरंगा यात्रा के जवाब में संविधान यात्रा, डिप्टी CM साव ने कहा – कांग्रेस नकल कर सकती है, देश प्रेम एक दिखावा…

Raipur News: छत्तीसगढ़ में स्वतंत्रता दिवस पर यात्राओं वाली सियासत शुरू हो गई है। भाजपा की तिरंगा यात्रा के जवाब में कांग्रेस संविधान यात्रा निकालने जा रही है।

रायपुरAug 13, 2024 / 11:09 am

Khyati Parihar

CG Congress Samvidhan Yatra
Chhattisgarh News: प्रदेश में भाजपा की तिरंगा यात्रा को लेकर सियासत गरमा गई है। देश के बंटवारे को लेकर भाजपा स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने जा रही है। इससे पहले भाजपा हर घर तिरंगा अभियान चला रही है।
वहीं भाजपा के इन कार्यक्रमों के जवाब में कांग्रेस 14 अगस्त को संविधान यात्रा निकालने जा रही है। इसका आयोजन प्रदेश से लेकर वाडो तक में होगा। इसमें संविधान की रक्षा करने की शपथ दिलाई जाएगी। इन सब के पक्ष और विपक्ष के नेता इन यात्राओं को लेकर वार- पलटवार कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

CG Politics: हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कांग्रेस पर भड़के डिप्टी CM साव, बोले – यह भी षडयंत्र का हिस्सा…देखें Video

CG Congress Samvidhan Yatra: डिप्टी सीएम अरुण साव ने साधा निशाना

डिप्टी सीएम अरुण साव ने तिरंगा यात्रा के दिन ही कांग्रेस के संविधान यात्रा निकालने को लेकर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी प्रासंगिकता खो चुकी है। भाजपा अलग-अलग योजनाओं से सम्मान और गौरव बढ़ाने का काम कर रही है। कांग्रेस नकल कर सकती है, लेकिन उनका देश प्रेम एक दिखावा है। कांग्रेस ने भारत को नुकसान पहुंचाया है। इसे लेकर पूर्व मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा, हमारी पार्टी हमेशा से ही संविधान का सम्मान करती है।
कांग्रेस के शासनकाल में चाहे राज्य सरकार हो या केंद्र सरकार हो कभी भी संविधान के विरुद्ध जाकर कोई काम नहीं हुआ, लेकिन आज भाजपा की सरकार में संविधान ही (CG Congress Samvidhan Yatra) सुरक्षित नहीं है। जैसे निर्णय केंद्र और राज्य में लिए जा रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि संविधान के अनुरूप देश का काम नहीं चल रहा है। बीजेपी की सरकार हमेशा से संविधान के विरुद्ध काम नहीं करती रहती है।

Hindi News/ Raipur / CG Congress Samvidhan Yatra: तिरंगा यात्रा के जवाब में संविधान यात्रा, डिप्टी CM साव ने कहा – कांग्रेस नकल कर सकती है, देश प्रेम एक दिखावा…

ट्रेंडिंग वीडियो