scriptCG By Election 2024: उपचुनाव को लेकर बिछी बिसात, कांग्रेस कभी भी कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान, इन नामों पर चर्चा | CG By Election 2024: Congress can give chance to these candidates in by-election | Patrika News
रायपुर

CG By Election 2024: उपचुनाव को लेकर बिछी बिसात, कांग्रेस कभी भी कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान, इन नामों पर चर्चा

CG By-Election 2024: । छत्‍तीसगढ़ की एकमात्र सीट रायपुर दक्षिण विधानसभा पर उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। भाजपा और कांग्रेस ने अपनी-अपनी बिसात बिछा दी है। हालांकि, दोनों राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों की घोषणा होना अभी बाकी है।

रायपुरOct 19, 2024 / 11:41 am

Khyati Parihar

CG By-Election 2024
CG By-Election 2024: रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसकी तैयारी को लेकर कांग्रेस ने अपनी एक्सरसाइज चालू कर दी है। उपचुनाव की तैयारी को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है। शुक्रवार को दक्षिण विधानसभा के अंतर्गत आने वाले 253 बूथ के बूथ अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेताओं की आवश्यक बैठक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने ली। बैठक कांग्रेस भवन गांधी मैदान में हुई।
प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कार्यकर्ताओं को बूथ में उतरकर कड़ी मेहनत करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार के 10 महीने के कार्यकाल की विफलताओं को भी आम जनता तक पहुंचने की बात कही। 20 अक्टूबर को दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन भी आशीर्वाद भवन में किया जाना है जिसको लेकर हर बूथ से अधिक से अधिक संख्या में लोगों को सम्मेलन में लाने के लिए वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी भी दी गई।
इस अवसर पर प्रतिमा चंद्राकर, गिरीश दुबे, उधोराम वर्मा, छाया वर्मा, एजाज ढेबर, प्रमोद दुबे, पंकज शर्मा, महेंद्र छाबड़ा, श्रीकुमार मेनन, शिव सिंह ठाकुर, आकाश शर्मा, सुमित दास, नवीन चंद्राकर, श्रीनिवास बंशी कन्नौजे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।
CG By Election 2024: Congress can give chance to these candidates in by-election

पूर्व महापौर प्रमोद सहित 8 ने लिया नामांकन फार्म

रायपुर दक्षिण विधानसभा उप निर्वाचन 2024 के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन ही 8 नामांकन फार्म खरीदे गए। शनिवार को भी संभावित प्रत्याशी नामांकन फार्म खरीद सकते हैं। इसके अलावा भरे हुए नामांकन फार्म को रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष जमा कर सकते हैं। पहले दिन लोकजन शक्ति पार्टी जनशक्ति सभा, छत्तीसगढ़ प्रदेश से अभ्यर्थी जया राव, सुंदर समाज पार्टी से अभ्यर्थी रामकुमार अजगल्ले, निर्दलीय राधेश्वर गायकवाड़, राइट टू रिकॉल पार्टी से अभ्यर्थी चंपालाल, निर्दलीय आशीष पांडे, धूं-सेना से अभ्यर्थी नीरज सैनी, समाजवादी पार्टी से मनीष श्रीवास्तव, इंडियन नेशनल कांग्रेस से प्रमोद दुबे ने नामांकन फार्म खरीदा है।
यह भी पढ़ें

CG By Election: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से कौन होंगे उम्मीदवार, बीजेपी-कांग्रेस ने बनाया ये फॉर्मूला

CG By Election 2024: सेक्टर प्रभारियों की बैठक

विधानसभा उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को सेक्टर प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई। इसमें निर्णय लिया गया कि विधानसभा क्षेत्र को 38 सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा, जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में केवल 19 सेक्टर बनाए गए थे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर गौरव सिंह के निर्देश पर यह कदम उठाया गया है। सभी सेक्टर प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि वे मतदान केंद्रों का निरीक्षण करें और उनकी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। साथ ही, मतदान के दौरान आने वाले मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इस पर विशेष ध्यान देने की बात कही गई।

पहले दिन कोई नामांकन जमा नहीं

उप चुनाव के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी हो गई है। इसके साथ ही नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू गई है। शुक्रवार को पहले दिन किसी भी प्रत्याशी द्वारा कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया।

Hindi News / Raipur / CG By Election 2024: उपचुनाव को लेकर बिछी बिसात, कांग्रेस कभी भी कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान, इन नामों पर चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो