scriptसराफा कारोबारी ने ठगे 1.30 करोड़ रुपए, पुलिस ने भेजा जेल, किए लाखों के गहने जब्त | Bullion trader cheated Rs 1.30 crore, police sent jail raipur crime | Patrika News
रायपुर

सराफा कारोबारी ने ठगे 1.30 करोड़ रुपए, पुलिस ने भेजा जेल, किए लाखों के गहने जब्त

Raipur Crime News: दिल्ली के कारोबारी से 1 करोड़ 30 लाख रुपए की ठगी करने वाले सराफा कारोबारी को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया।

रायपुरJun 15, 2023 / 12:25 pm

Khyati Parihar

Bullion trader cheated Rs 1.30 crore, police sent him to jail

पुलिस ने भेजा जेल

CG Crime News: रायपुर। दिल्ली के कारोबारी से 1 करोड़ 30 लाख रुपए की ठगी करने वाले सराफा कारोबारी को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। उसके पास से ठगी के केवल 30 लाख रुपए के गहने ही बरामद हुए। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक करोलबाग निवासी प्रदीप राय की विजय वर्मा के माध्यम से मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ निवासी संतोष सोनी (thagi news) से परिचय हुआ था। संतोष ने खुद को सोने व हीरे का ब्रोकर बताया था। उसकी सत्तीबाजार में दुकान है।
यह भी पढ़ें

सुनवाई में बोले बच्चे- मम्मी और पापा लेंगे तलाक तो हम भी तोड़ देंगे रिश्ता

पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रदीप और संतोष के बीच सोने और हीरे के जेवरों की खरीदी-बिक्री होने लगी। 15 मई 2022 को उसने 1 करोड़ 75 लाख रुपए के जेवर प्रदीप और उसके साथी विजय ने संतोष को दिया था। इसमें से 45 लाख रुपए के जेवर पुराने (fraud news) डिजाइन के होने के कारण संतोष ने रखने से मना कर दिया, लेकिन उसे लौटाया नहीं था। बाकी रकम जल्द देने का आश्वासन दिया था, लेकिन पैसा नहीं दिया। बाद में 45 लाख के जेवर भी नहीं दिए। इस तरह कुल 1 करोड़ 30 लाख रुपए के गहने लेकर भुगतान नहीं किया।
इसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने संतोष के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया। उसे गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड (crime news) पर लिया। इस दौरान उसके पास से 30 लाख रुपए के जेवर मिले। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है।

Hindi News / Raipur / सराफा कारोबारी ने ठगे 1.30 करोड़ रुपए, पुलिस ने भेजा जेल, किए लाखों के गहने जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो