scriptBulldozer Action In Chhattisgarh : नहीं रहा बुलडोजर का खौफ… इन जगहों पर दोबारा खुल गई अवैध दुकानें | Bulldozer Action In Chhattisgarh : Illegal shops reopened after action | Patrika News
रायपुर

Bulldozer Action In Chhattisgarh : नहीं रहा बुलडोजर का खौफ… इन जगहों पर दोबारा खुल गई अवैध दुकानें

Bulldozer Action In Raipur : पिछले चार दिनों से चले रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान से जहां शहर की सभी प्रमुख सड़कें चौड़ी-चौड़ी नजर आने लगी हैं। वहीं अवैध कब्जों से मुक्त कराने लगभग 250 से अधिक ठेले, गुमटियों को हटाने का काम जोन स्तर पर दस्ते ने किया है।

रायपुरDec 09, 2023 / 08:02 am

Kanakdurga jha

buldozer_action_.jpg
Bulldozer Action In CG : सरकार बदलने के साथ पिछले चार दिनों से जिला और निगम प्रशासन काफी सक्रियता दिखा रहा है। सड़कों से ठेला-खोमचा वालों को हटाने का अभियान चल रहा है। वहीं महापौर के वार्ड कालीबाड़ी चौक में तीन अवैध दुकानें धराशायी करने के बाद अतिक्रमण हटाओ दस्ता शुक्रवार को राजा तालाब नूरानी चौक, बैजनाथपारा में मोतीबाग रोड और मालवीय रोड से मौदहापारा रोड पर भी कार्रवाई की।
यह भी पढ़ें

CG Politics : अमरजीत की मूंछ पर सियासत जारी… केदार ने कही बड़ी बात, बोले – मैं उन्हें तिरुपति ले जाने तैयार



दूसरी ओर चौंकाने वाली ये है कि चार महीना पहले रिंग रोड के सर्विस रोड पर मठपुरैना में जिन अवैध दुकानों पर निगम का बुलडोजर चला था, वहां दोबारा दुकानों का निर्माण हो चुका है। जिसे अभी तोड़ा नहीं गया है। ऐसा ही हाल गोकुलनगर और चौरसिया कॉलोनी में पत्थर खदानों की जमीन को मुक्त कराने के लिए भी बुलडोजर नहीं पहुंचा है।

पिछले चार दिनों से चले रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान से जहां शहर की सभी प्रमुख सड़कें चौड़ी-चौड़ी नजर आने लगी हैं। वहीं अवैध कब्जों से मुक्त कराने लगभग 250 से अधिक ठेले, गुमटियों को हटाने का काम जोन स्तर पर दस्ते ने किया है। महापौर के वार्ड के कालीबाड़ी चौक की अवैध तीन दुकानों को पूरी तरह से धराशायी करने का काम शुक्रवार को सुबह भी जारी रहा। यहां तीन से चार बार पहले नोटिस दिया जा चुका था, लेकिन निगम के अधिकारी तोड़फोड़ की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे, परंतु अब बेधड़क जेसीबी लेकर दौड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Winter Holidays : विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर… इस महीने फिर मिलेगी इतने दिनों की छुट्टी, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम



जोन-4 के ठीक बाजू में सड़क बन गई कारों की पार्किंग

जोन-4 के ठीक बाजू में जिस मोतीबाग मुख्य रोड से कनेक्टिविटी रोड का निर्माण करोड़ों रुपए की लागत से एवरग्रीन चौक तक कराया गया था, वह रोड कार पार्किंग बन गई है। इसी तरह चिकनी मंदिर से सबसे बड़े शास्त्री बाजार जाने वाली सड़क पर पैदल चलना मुश्किल होता था, उस सड़क पर निगम का दस्ता कार्रवाई करने निकला तो सड़क कब्जों से मुक्त दिखी। इसी तरह मौदहापारा रोड जो पूरी तरह से अघोषित दुकानों से घिर गई थी, उस रोड पर भी आवाजाही आसान हुई। यह अभियान मौदहापारा से फाफाडीह चौक और स्टेशन तक चला।
मेडिकल कॉम्प्लेक्स के सामने ठेलों का बाजार खत्म

लगातार चौथे दिन के अभियान में स्टेशन मार्ग फाफाडीह, मेकाहारा चाैक, देवेन्द्र नगर, मौदहापारा, डेंटल काॅलेज के सामने मेडिकल काम्पलेक्स तक 90 से अधिक अवैध ठेले, खोमचे सडक से हटाए गए। वहीं 10 अवैध ठेलों को जब्त भी किया। इसी तरह डीके हॉस्पिटल के पास मालवीय रोड, सिटी कोतवाली, पुराना बस स्टैण्ड मल्टीलेवल पार्किंग, सिविल लाइन कटोरा तालाब, सीएसईबी चौक बूढापारा, नूरानी चौक से मोतीबाग रोड को मुक्त कराया गया।
लालपुर ओवरब्रिज से लेकर फुंडहर चौक तक ठेले जब्त

सिद्धार्थ चौक से पचपेड़ीनाका मुख्य मार्ग से लगभग 50 से अधिक अवैध ठेले खोमचे हटाए गए। लगभग 20 अवैध ठेले सड़क मार्गों से जब्त किए गए। जोन 10 ने आईवीवाय होटल के पास पचपेड़ीनाका, लालपुर ओवरब्रिज के नीचे, कौशल्या विहार गेट के सामने अभियान चलाकर लगभग 60 से अधिक ठेलों खोमचों को हटाया गया। नगर निवेश विभाग की टीमों द्वारा दुकानदारों को निर्धारित सीमा में सामान रखकर व्यवसाय करने की समझाइश भी दी गई। दुकानों के सामने सफेद पट्टी खींची गई है।

Hindi News/ Raipur / Bulldozer Action In Chhattisgarh : नहीं रहा बुलडोजर का खौफ… इन जगहों पर दोबारा खुल गई अवैध दुकानें

ट्रेंडिंग वीडियो