scriptBulldozer Action in CG: एक्शन मोड में राजस्व मंत्री वर्मा, 5 जून के बाद छत्तीसगढ़ में चलेगा बुलडोजर | Bulldozer Action in CG: Bulldozer action in Chhattisgarh after June 5 | Patrika News
रायपुर

Bulldozer Action in CG: एक्शन मोड में राजस्व मंत्री वर्मा, 5 जून के बाद छत्तीसगढ़ में चलेगा बुलडोजर

Bulldozer Action in CG: छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ निर्देश जारी किए है। अवैध कब्जा करने वालों पर जल्द ही कारववाई की जाएगी।

रायपुरMay 29, 2024 / 08:27 am

Kanakdurga jha

Bulldozer Action in CG
Bulldozer Action in CG: छत्तीसगढ़ में चुनावी नतीजे के बाद अवैध कब्जाधारियों पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों के निर्माण पर लोकसभा चुनाव यानी पांच जून के बाद बुलडोजर चलाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। अवैध कब्जों काे लेकर लगातार राजस्व विभाग को शिकायतें मिल रही हैं। इस कारण से राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा भी इस मामले को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

CG Politics: कांग्रेस नहीं चाहती नक्सलवाद हो खत्म ! पीड़िया मुठभेड़ में उठाए गंभीर सवाल

Bulldozer Action in CG: पांच जून के बाद होगी कार्रवाई

मंगलवार को अपने निवास में पत्रिका से चर्चा करते हुए कहा, प्रदेश भर में जहां-जहां सरकारी जमीनों पर कब्जा है, सब पर पांच जून के बाद बुलडोजर चलाने की कारवाई की जाएगी। सभी जिलों से इसकी रिपोर्ट मंगाई जा रही है। साथ ही आम नागरिकों द्वारा की जा रही शिकायतों को भी गंभीरता से लेकर तत्काल संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, जिलों के दौरे के दौरान सबसे अधिक शिकायतें सरकारी जमीनों पर रसूखदारों द्वारा अवैध कब्जा की आती हैं। चूंकि अभी आचार संहिता लगी हुई, इस कारण से अभी एक्शन लेने में दिक्कतें आ सकती है।

Bulldozer Action in CG: लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

उन्होंने कहा, जिला और तहसील कार्यालय के अधिकारियों की शिकायतें भी मिल रही है। फिलहाल सभी की लिस्टिंग की जा रही है। पांच जून के बाद जो भी अधिकारी सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने में लापरवाही बरत रहे हैं, उन पर भी सख्ती की जाएगी। जरूरत पड़ने पर प्रशासनिक कार्यवाही भी की जाएगी।

Hindi News/ Raipur / Bulldozer Action in CG: एक्शन मोड में राजस्व मंत्री वर्मा, 5 जून के बाद छत्तीसगढ़ में चलेगा बुलडोजर

ट्रेंडिंग वीडियो