scriptविधानसभा विशेष सत्र : 4337 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, हंगामे के बाद कार्यवाही कुछ पल के लिए स्थगित | Assembly Special Session: Supplementary budget of 4337 crores presente | Patrika News
रायपुर

विधानसभा विशेष सत्र : 4337 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, हंगामे के बाद कार्यवाही कुछ पल के लिए स्थगित

विपक्ष ने विशेष सत्र में अनुपूरक बजट पेश करने को नियम विरुद्ध बताते कहा कि वे अनुपूरक बजट की चर्चा में हिस्सा नहीं लेंगे और सदस्यों ने सदन का बहिर्गमन कर दिया।

रायपुरDec 02, 2022 / 02:00 pm

Shiv Singh

विधानसभा विशेष सत्र : 4337 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, हंगामे के बाद कार्यवाही कुछ पल के लिए स्थगित

File Photo

रायपुर. Chhattisgarh Assembly news : छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन आज आरक्षण विधेयक समेत अनुपूरक बजट पेश किया जाना है। सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अनुपूरक बजट पेश किया लेकिन आरक्षण के मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार अपनी बात पर अड़ा हुआ है और हंगामे की स्थिति बनती दिख रही है। बढ़ता हंगामा देख विधानसभा की कार्यवाही कुछ पल के लिए स्थगित कर दी गई है।
यह भी पढ़ें
छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: आरक्षण पर पक्ष-विपक्ष में हुई तीखी बहस, हंगामे के बीच सीएम ने पेश किया अनुपूरक बजट


भारतीय जनता पार्टी के सदस्य अजय चंद्रकार ने मोहन मरकाम के खिलाफ विशेषाधिकार भांग का मामला उठाया। उनका कहना था कि सत्र की घोषणा होने से पहले ही मोहन मरकाम ने सत्र की जानकारी ट्वीटर में दी है तो उन्हें कैसे मालूम चल गया कि सत्र इस दिन ही आहूत होगा।
संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा-विशेष सत्र हम आरक्षण को लेकर बुलाए है। उन्होंने कहा कि सत्र आहूत कैसे किया जाता है इस प्रक्रिया को आप अच्छे से जानते हैं। आरक्षण को लेकर सत्र बुलाया गया उस पर भी आपको को आपत्ति है। इस मुद्दे पर पक्ष विपक्ष के बीच तीखी बहस भी हुई।
यह भी पढ़ें

विधानसभा विशेष सत्र: SC- EWS आरक्षण पर हंगामे के आसार, SC और EWS का आरक्षण बढ़ाने विपक्ष लाएगा संशोधन

नेता प्रतिपक्ष ने उठाई यह मांग
Chhattisgarh Assembly news : इस दौरान नेता प्रतिपक्ष नारायण चन्देल ने चर्चा को 9 दिसम्बर तक टालने की मांग उठाई है। उनका कहना था कि आरक्षण प्रस्ताव से भानुप्रतापपुर में लाभ लेने की कोशिश की जा रही है, जो उचित नहीं है। इसलिए विधानसभा अध्यक्ष से की आरक्षण पर चर्चा को 9 तारीख तक टालने का आग्रह किया।
4337 करोड़ का है अनुपूरक बजट
मुख्यमंत्री ने 4337 करोड़ का है अनुपूरक बजट पेश किया तो फिर बहस शुरू हो हो गई। विपक्ष ने विशेष सत्र में अनुपूरक बजट पेश करने को नियम विरुद्ध बताते कहा कि वे अनुपूरक बजट की चर्चा में हिस्सा नहीं लेंगे और सदस्यों ने सदन का बहिर्गमन कर दिया।

Hindi News/ Raipur / विधानसभा विशेष सत्र : 4337 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, हंगामे के बाद कार्यवाही कुछ पल के लिए स्थगित

ट्रेंडिंग वीडियो