scriptइस जिले में नर्सिंग व पैरामेडिकल के नए पदों में होगी बंपर, अस्पताल प्रबंधन ने कही यह बड़ी बात | 200 new posts of nursing or paramedical will be recruited soon Raipur | Patrika News
रायपुर

इस जिले में नर्सिंग व पैरामेडिकल के नए पदों में होगी बंपर, अस्पताल प्रबंधन ने कही यह बड़ी बात

Job Alert in Raipur: अंबेडकर अस्पताल में नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ के 200 नए पद मिले हैं। अस्पताल प्रबंधन ने खाली पदों को देखते हुए शासन से 700 पद की मांग की थी।

रायपुरAug 20, 2023 / 04:39 pm

Khyati Parihar

Recruitment will be done soon on the post of Nursing and Paramedical

अंबेडकर अस्पताल

Job Alert in Raipur: रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ के 200 नए पद मिले हैं। अस्पताल प्रबंधन ने खाली पदों को देखते हुए शासन से 700 पद की मांग की थी। अस्पताल के 1250 बेड के अनुसार यह मांग की गई थी।
इस नए पद के स्वीकृत होने के बाद ही नए सिरे से भर्ती की जाएगी। वहीं पुराने स्वीकृत पद के 300 पद खाली है। दोनों को मिलकर देखा जाएं यो कुल 500 खली पद हैं इसके लिए सीधी भर्ती की जाएगी। हालांकि इस भर्ती के अटकने से बेरोजगार निराश है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि शासन की ओर से भर्ती के लिए कोई आदेश नहीं आया हैं।
यह भी पढ़ें

बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा मौका, इस क्षेत्र में होगी 609 पदों के लिए सीधी भर्ती…..जानें Details

कम पड़ रहे स्टाफ

Job Alert in Ambedkar Hospital: अंबेडकर अस्पताल 1996 में शुरू हुआ था। तब यहां 500 ब्रेड था इसी के हिसाब से सेटअप भी था। अब अस्पताल में 1256 बेड हो गए हैं। इस हिसाब से नर्सिंग व पैरामेडिकल स्टाफ की कमी पड़ रही हैं। प्रबंधन ने बेड बढ़ने पर शासन को नए सेटअप के लिए प्रस्ताव भेजते रहे, लेकिन आदेश नहीं मिली। अब जाकर मांग की (Jobs Alert) तुलना में आधे पदों की भी स्वीकृति नहीं मिली है। इससे मरीजों के देखभाल से लेकर इलाज में सहूलियतें बढ़ जाएंगी।
यह भी पढ़ें

CBSE Board Exam 2024: अगर 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट ने फॉर्म भरने में की यह बड़ी गलती तो नहीं दे पाएंगे बोर्ड परीक्षा, जारी हुआ नोटिफिकेशन

कई विभाग हो गए थे नर्स विहीन

अस्पताल में नसों की भारी कमी थी, जो कुछ हद तक दूर हुई है। पिछले साल एक साथ 100 से ज्यादा नर्सों के ट्रांसफर के बाद कई विभाग नर्स विहीन हो गए थे। जिसके बाद संविदा में 70 व हाल ही में कलेक्टर दर पर 250 से ज्यादा नर्सों की भर्ती की गई है। इसके तहत अब अस्पताल में 500 के आसपास नर्स हो गई हैं। वहीं बात करें वार्ड ब्वाय की तो इनकी संख्या महज 70 से 80 है। इसके कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Hindi News/ Raipur / इस जिले में नर्सिंग व पैरामेडिकल के नए पदों में होगी बंपर, अस्पताल प्रबंधन ने कही यह बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो