bell-icon-header
रायपुर

1300 से ज्यादा कंफर्म टिकट कैंसिल, गरीब रथ समेत कई बड़ें एक्सप्रेस रद्द, इन ट्रेनों का भी बदला मार्ग

1300 confirm tickets cancelled : कटनी रेलवे लाइन ब्लॉक की वजह से दोनों तरफ से रद्द गरीब रथ एक्सप्रेस के यात्री अपना कंफर्म टिकट कैंसिल करा रहे हैं।

रायपुरFeb 20, 2024 / 09:04 am

Kanakdurga jha

Train Cancellation : कटनी रेलवे लाइन ब्लॉक की वजह से दोनों तरफ से रद्द गरीब रथ एक्सप्रेस के यात्री अपना कंफर्म टिकट कैंसिल करा रहे हैं। उनका सफर प्रभावित हुआ है। क्योंकि, मंगलवार को रायपुर स्टेशन से लखनऊ जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस नहीं चलेगी। इसी तरह 23 फरवरी को भी यह ट्रेन रायपुर स्टेशन से रद्द रहेगी।
यह भी पढ़ें

जंगल सफारी में नौका विहार बंद, बेल्ट समेत कई तकनीकी खराब…. नहीं हो रही मरम्मत




Train Cancelled : गरीब रथ एक मात्र ट्रेन है, जो रायपुर से लखनऊ के बीच सप्ताह में दो दिन चलती है। हर मंगलवार और शुक्रवार को रायपुर स्टेशन से चलती है। (train alert) परंतु ब्लॉक की वजह से दोनों दिन कैंसिल रहेगी। ट्रेन रद्द होने पर जिन यात्रियों के पास रेलवे के काउंटरों से रिजर्वेशन टिकट होता है, उन्हें काउंटर तक दौड़ लगानी पड़ती है। जबकि, ई-टिकट वाले यात्रियों के बैंक अकाउंट में टिकट का पैसा रिफंड होता है।

Train Cancelled : ट्रेन कैंसिलेशन की तारीख से तीन दिनों तक रेलवे रिफंड करता है। इसके बाद टिकट का पैसा लेप्स कर देता है। रायपुर से लखनऊ के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस सोमवार को लखनऊ स्टेशन से रायपुर के लिए नहीं चलाई गई। (train update) अब 22 फरवरी को यह ट्रेन लखनऊ से नहीं चलेगी। इसलिए दोनों तरफ से कैंसिल होने से हजारों यात्रियों का टिकट कैंसिल हुआ है। जबकि 25 फरवरी को दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी।
यह भी पढ़ें

पति ने पत्नी को रॉड से मारकर किया मर्डर, फिर खुद को लगा ली फांसी, बीवी ने घर में लगा रखा था CCTV कैमरा


साउथ बिहार एक्सप्रेस अब आरा स्टेशन तक चलेगी

CG Train Cancelled : ट्रेन नंबर 13288/13287 राजेन्द्र नगर-दुर्ग-राजेन्द्र नगर साउथ बिहार का विस्तार आरा जंक्शन तक किया गया है। (train cancellation) छत्तीसगढ़ से आरा स्टेशन के लिए सीधे रेल सुविधा 20 फरवरी को मिलने लगेगी। इस दिन यह ट्रेन राजेंद्र नगर स्टेशन के बजाय आरा रेलवे स्टेशन से दुर्ग के लिए रवाना होगी। दुर्ग, रायपुर स्टेशन से होकर चलने वाली इस ट्रेन में बिहार राज्य के लोग बड़ी संख्या में आना-जाना करते हैं। उन्हें काफी सुविधा होगी।

Hindi News / Raipur / 1300 से ज्यादा कंफर्म टिकट कैंसिल, गरीब रथ समेत कई बड़ें एक्सप्रेस रद्द, इन ट्रेनों का भी बदला मार्ग

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.