scriptVIDEO: कुंए में था 11 फीट लंबा किंग कोबरा, स्नेक टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा | 11 feet long king cobra was in well, rescued | Patrika News
रायपुर

VIDEO: कुंए में था 11 फीट लंबा किंग कोबरा, स्नेक टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

कई दिनों से वह कुएं के मीठे पानी पर राज कर रहा था. कुएं में 11 फीट लंबे किंग कोबरा को सरसराते हुए रेंगता देख लोगों ने कुएं से पानी भरना भी छोड़ दिया था. सूचना पाकर स्नेक रेस्क्यू टीम ने इस किंग कोबरा को कुएं से बाहर निकाला. सुरक्षित रेस्क्यू करते हुए फिर से जंगल में आजाद कर दिया

रायपुरNov 15, 2022 / 03:28 pm

Sakshi Dewangan

ccobra.jpg

बिजली और कोयले के लिए मशहूर ऊर्जाधानी कोरबा अब दुनिया के सबसे जहरीले सांप किंग कोबरा का भी गढ़ बन चुका है. इस बार बालको क्षेत्र से लगे गांव बेला के कुएं में एक 11 फीट का खूबसूरत किंग कोबरा सांप मिला है. जिसे वन विभाग की निगरानी में रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें: सात लोगों को AIIMS में नौकरी लगाने के नाम पर की सवा 9 लाख रुपए की धोखाधड़ी

दरअसल इसकी सूचना स्नेक रेस्क्यू टीम को मिली थी. बेला गांव में किंग कोबरा दुर्घटनावश कुएं में गिर गया था. कई दिनों से वह कुएं के मीठे पानी पर राज कर रहा था. कुएं में 11 फीट लंबे किंग कोबरा को सरसराते हुए रेंगता देख लोगों ने कुएं से पानी भरना भी छोड़ दिया था. सूचना पाकर स्नेक रेस्क्यू टीम ने इस किंग कोबरा को कुएं से बाहर निकाला. सुरक्षित रेस्क्यू करते हुए फिर से जंगल में आजाद कर दिया.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की पहली फिल्म जिसे इंदिरा गाँधी भी देखने को हुई थी मजबूर

कोरबा जिले में आए दिन अलग-अलग क्षेत्रों से किंग कोबरा दिखने की जानकारी मिलते रहती है. आज फिर बालको के बेला गांव में एक किंग कोबरा कुएं में गिरने की जानकारी स्नेक रेस्क्यू टीम अध्यक्ष वन विभाग सदस्य जितेन्द्र सारथी को मिली. जिस पर गांव वालों ने बताया कि किंग कोबरा लम्बे समय से गिरा हुआ है. तत्काल वन अधिकारियों के साथ स्नेक रेस्क्यू टीम जितेन्द्र सारथी और अविनाश यादव पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन कर किंग कोबरा को बाहर निकाल लिया गया. जिसके बाद सांप को बैग में रखकर सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8fibxr

Hindi News/ Raipur / VIDEO: कुंए में था 11 फीट लंबा किंग कोबरा, स्नेक टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो