scriptभड़के हैं सफाई कर्मचारी, रेलवे स्टेशन में फैली अव्यवस्था से लोग परेशान, जानिए क्या है कारण | Workers are angry, people are upset due to chaos in railway station | Patrika News
रायगढ़

भड़के हैं सफाई कर्मचारी, रेलवे स्टेशन में फैली अव्यवस्था से लोग परेशान, जानिए क्या है कारण

CG News: उल्लेखनीय है कि रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई का मंगलवार से बदल गया है।

रायगढ़Nov 22, 2023 / 05:56 pm

योगेश मिश्रा

भड़के हैं सफाई कर्मचारी, रेलवे स्टेशन में फैली अव्यवस्था से लोग परेशान, जानिए क्या है कारण

भड़के हैं सफाई कर्मचारी, रेलवे स्टेशन में फैली अव्यवस्था से लोग परेशान, जानिए क्या है कारण

रायगढ़। CG News: उल्लेखनीय है कि रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई का मंगलवार से बदल गया है। ऐसे में नया ठेकेदार को मंगलवार से यहां काम शुरू करना था। तीन दिन पहले से ही स्टेशन के सफाई कर्मचारियों के साथ बैठक कर यह कहा जा रहा था कि इस बार जितना काम होगा, उसी के हिसाब से पैसा मिलेगा, जिसके चलते जहां तीन शिफ्ट में 36 कर्मचारी काम कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

SECL कुसमुंडा में थम नहीं रहा विवाद, अब आंदोलनकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोर्ट से लगाई गुहार



उसमें से 10 कर्मचारियों को कम करना है। साथ ही जो 25 कर्मचारी काम करेंगे उनको भी पहले से कम वेतन दिया जाएगा। इसको लेकर सफाई कर्मचारी पहले से ही रेलवे विभाग को सूचित कर दिया था कि उनको जितना पहले वेतन मिलता था, उसमें कुछ कम नहीं करेंगे। साथ ही सभी कर्मचारी काम करेंगे। मंगलवार की सुबह से ही स्टेशन के बाहर बैठकर आंदोलन शुरू कर दिए थे।
यह भी पढ़ें

यात्रियों के लिए बड़ी राहत, अब रद्द नहीं रहेगी नौतनवा एक्सप्रेस, रेलवे प्रशासन ने जारी किया आदेश



गंदगी व बदबू से परेशान थे यात्री

मंगलवार को काम बंद होने के कारण सुबह से न तो प्लेटफार्म की सफाई हो पाई थी और न ही टायलेट की सफाई हुई थी। ऐसे में स्टेशन आने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं प्लेटफार्म में जगह-जगह गंदगी फैले होने के कारण यात्री न तो प्रतिक्षालय में बैठ पा रहे थे और नही प्लेटफार्म में, जिससे इधर-उधर घूम कर अपनी ट्रेनों की प्रतीक्षा करते नजर आए।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: CM बघेल और सुशील आनंद शुक्ला को मानहानि का नोटिस, बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- माफी मांगे..

यह कहता है ठेकेदार

ठेकेदार संदीप राय का कहना था कि इस बार जो ठेका हुआ है उसमें स्टेशन में जितनी सफाई होगी, उतना पैसा दिया जाएगा। इससे कर्मचारियों को कम किया जा रहा था, लेकिन अब इनके काम बंद कर दिए जाने के कारण अब सभी कर्मचारियों को वापस काम में रखा गया है, जिनको अब कलेक्टर दर पर हर माह भुगतान किया जाएगा।

Hindi News/ Raigarh / भड़के हैं सफाई कर्मचारी, रेलवे स्टेशन में फैली अव्यवस्था से लोग परेशान, जानिए क्या है कारण

ट्रेंडिंग वीडियो