scriptCG News: मीना बाजार ने बढ़ाई लोगों की समस्या, अब नगर निगम ने लिया ये बड़ा एक्शन | The accused stabbed his wife in the stomach, the husband said – he was upset with her actions | Patrika News
रायगढ़

CG News: मीना बाजार ने बढ़ाई लोगों की समस्या, अब नगर निगम ने लिया ये बड़ा एक्शन

CG News: रायगढ़ जिले में जन्माष्टमी उत्सव के मेला में संचालकों द्वारा अनुमति में दिए गए शर्तो का पालन नहीं किया गया है। एसडीएम ने मेला संचालकों को वालंटियर्स तैनात कर शर्तो का पालन करने का निर्देश दिया है।

रायगढ़Aug 27, 2024 / 01:28 pm

Shradha Jaiswal

meena bazar
CG News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में मेला संचालकों द्वारा अनुमति में दिए गए शर्तो का पालन नहीं करने के कारण प्रभावित क्षेत्र के लोगों को हो रही समस्या को देखते हुए एसडीएम ने मेला संचालकों को वालंटियर्स तैनात कर शर्तो का पालन करने का निर्देश दिया है। साथ ही नगर निगम व यातायात विभाग को शर्तो का पालन कराने के लिए पत्र लिखा है।
यह भी पढ़ें

Janmashtami 2024: छत्तीसगढ़ के ये 5 कृष्ण मंदिर हैं बेहद खास, जन्माष्टमी पर जरूर करें दर्शन, हर मनोकामना होगी पूरी

CG News: शर्ताें का पालन नहीं कर रहे थेमेला संचालक

विदित हो कि मौदहापारा से लेकर ट्रांसर्पोट नगर के बीच जन्माष्टमी उत्सव को लेकर दो मीना बाजार व एक सर्कस के आयोजन के लिए प्रशासन ने अनुमति दिया है। उक्त अनुमति को लेकर शुरूआत से ही आपत्ति आ रही थी जिसको लेकर सशर्त अनुमति प्रदान किया गया, लेकिन अनुमति में दिए गए शर्ताें का पालन मेला संचालक नहीं कर रहे थे। जिसके कारण मार्ग में जाम की समस्या आ रही थी साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठ रहा था।
शर्तो का पालन न करने से आ रही समस्या को लेकर क्षेत्र के पार्षद व अन्य लोगों ने पिछले दिनों एसडीएम व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर शिकायत भी किया था। शिकायत के बाद एसडीएम ने मेलो संचालको को पूरे मार्ग में वालंटियर्स तैनात करने का निर्देश दिया है साथ ही मीना बाजार परिसर में भी वालंटियर्स तैनात करने के लिए निर्देश दिया गया है ताकि किसी प्रकार की अनहोनी घटना न हो और यातायता व्यवस्था भी सुचारू रूप से चले । इसके अलावा नगर निगम व यातायात विभाग को भी शर्तो का पालन कराने के लिए पत्र लिखा गया है।

नहीं है वैकल्पिक मार्ग

मौदहापारा, सावित्री नगर, मिट्ठुमुड़ा, सोनकर पारा सहित आधा दर्जन मोहल्ले में जाने के लिए विश्वासगढ़ चर्च से मौदहापारा मार्ग है तो वहीं दूसरा मार्ग ट्रांसपोर्ट नगर व मिट्ठुड़ा मार्ग है, लेकिन दोनाें मार्ग में मीना बाजार का संचालन हो रहा है उपर से इस बीच सर्कस का आयोजन जिसके कारण उक्त सभी मार्ग में यातायात का दबाव बढ़ गया है।
मेला संचालक को शर्ताें का पालन करने के लिए निर्देश दिया गया है। संबंधित विभागों को भी शर्ताें का पालन हो रहा है या नहीं इसकी मॉनिटरींग के लिए पत्र लिखा गया है। इसके बाद भी शर्तो का पालन नहीं किया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Raigarh / CG News: मीना बाजार ने बढ़ाई लोगों की समस्या, अब नगर निगम ने लिया ये बड़ा एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो