scriptBharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में गरजे राहुल गांधी, बोले- इस देश का डीएनए नफरत नहीं, मोहब्बत का है… | Rahul said- The DNA of this country is not of hatred, but of love. | Patrika News
रायगढ़

Bharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में गरजे राहुल गांधी, बोले- इस देश का डीएनए नफरत नहीं, मोहब्बत का है…

Bharat Jodo Nyay Yatra In Raigarh: इस देश में अलग-अलग जाति, धर्म और सोच के लोग रहते हैं। यह देश मोहब्बत का है। इस देश के डीएनए में नफरत नहीं मोहब्बत है। देश में जो लोग हिंसा फैला रहे हैं वे देश प्रेमी नहीं है। यह कहना है राहुल गांधी का। राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए रविवार को रायगढ़ पहुंचे।

रायगढ़Feb 12, 2024 / 10:22 am

Khyati Parihar

bharat_jodo_nyay_yatra_raigarh.jpg
Chhattisgarh News: इस देश में अलग-अलग जाति, धर्म और सोच के लोग रहते हैं। यह देश मोहब्बत का है। इस देश के डीएनए में नफरत नहीं मोहब्बत है। देश में जो लोग हिंसा फैला रहे हैं वे देश प्रेमी नहीं है। यह कहना है राहुल गांधी का। राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए रविवार को रायगढ़ पहुंचे। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे महात्मा गांधी प्रतिमा चौक से फिर से यात्रा की शुरुआत की। यात्रा महात्मा गांधी प्रतिमा चौक से रेलवे स्टेशन चौक, जिला कांग्रेस कमेटी, सिविल लाइन, सतीगुड़ी चौक, घड़ी चौक, गौशाला चौक होते हुए केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड चौक पहुंची। यहां राहुल गांधी ने खुली जीप में बैठे-बैठे ही सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज देश में कोने कोने में नफरत फैलाई जा रही है।
यह भी पढ़ें

CG Breaking News: नक्सलियों ने 4 ग्रामीणों को किया अगवा, साथ में ले गए जेसीबी…लोगों में दशहत

कोई कहता तुम तमिल बोलते हो, बंगाली बोलते हो, उर्दू बोलते हो, तुम मणिपुर के हो, तुम जम्मू-कश्मीर के हो, इसलिए तुम्हारा चेहरा अच्छा नहीं लगता। देश के कोने कोने में यह फैलाया जा रहा है। इससे फूट पड़ती है। भाजपा और आरएसएस के लोग यह नफरत फैला रहे है। भारत जोड़ों न्याय यात्रा का लक्ष्य है कि जो हमारी भावी पीढ़ी है, उन्हें मोहब्बत भरा हिन्दुस्तान मिले।
जातिगत जनगणना को लेकर भी पीएम को घेरा

Bharat Jodo Nyay Yatra In CG: जातिगत जनगणना को लेकर कहा केंद्र की मोदी सरकार इसके लिए सहमत नहीं है, क्योंकि वे चाहते हैं पिछड़ों को यह पता न लग जाए कि उनकी कितनी आबादी है और उनकी कितनी भागीदारी है। बड़ी बड़ी कंपनियों में मालिक व मैनेजमेंट का एक भी कर्मचारी ओबीसी व दलित से नहीं है। मोदी पिछड़ों की बात करते हैं लेकिन भागीदारी देने की बात निकलती है तो चुप हो जाते हैं।
अग्निवीर योजना पर तंज

अग्निवीर योजना को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पहले बच्चों का आर्मी में सलेक्शन होता था तो पूरी जिंदगी के लिए आर्मी उनकी रक्षा करती थी। मोदी ने योजना लाई, इसमें चार साल के लिए भर्ती करेंगे। इसके बाद चार में से तीन को घर भेज देंगे। इसमें एक ही रहेगा।

Hindi News/ Raigarh / Bharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में गरजे राहुल गांधी, बोले- इस देश का डीएनए नफरत नहीं, मोहब्बत का है…

ट्रेंडिंग वीडियो